रायपुर. राजधानी के आंगनबाड़ी केंद्र में मासूम बच्चों के साथ भेदभाव का मामला प्रकाश में आया है. आंगनबाड़ी केन्द्र में दलित बच्चों से खाने के जूठे बर्तन खुद साफ कराये जाते हैं और भोजन के समय भी इन बच्चों को सामान्य बच्चों से अलग बैठाया जाता है. ऐसा कहा जा रहा है कि लंबे समय से आंगनबाड़ी केंद्र के कर्मचारी इन बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं.

राजिम के देवभोग विकासखंड के कदलीमुड़ा आंगनबाड़ी केंद्र के दलित समाज के नौनिहाल भेदभाव और उपेक्षा के शिकार हैं. इन बच्चों का कसूर सिर्फ इतना है कि ये बच्चे दलित बिरादरी से हैं. जिसके कारण इन बच्चों को अपने खाने के जूठे बर्तन खुद साफ करना पड़ता है. इतना ही नहीं आंगनबाड़ी केंद्र में भोजन के समय दलित वर्ग के बच्चों को सामान्य वर्ग के बच्चों से अलग बैठाया जाता है.

ग्रमीण विनोद कुमार का आरोप है कि यहां पर ​दलित वर्ग के बच्चों के साथ लंबे अरसे से भेदभाव किया जा रहा है. इन बच्चों को सामान्य वर्ग के बच्चों से अलग बैठाया जाता है. विनोद ने इस मामले मे आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता और सहायिका पर कार्रवाई की मांग की है.जब इस घटना की जानकारी सुपरवाइजर सुनील ठाकुर को दी गई तो उनका कहना था कि मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है. वहीं अनुविभागीय अधिकारी निर्भय साहू से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने की बात कही.