संदीप सिंह, लोरमी(मुंगेली)। डीएवी स्कूल के स्पोर्ट टीचर लक्ष्मीकांत साहू से मारपीट के मामला अब सामाजिक और राजनीतिक बन चुका है. इस मामले में रविवार को साहू समाज के लोगों ने कांग्रेस-भाजपा के नेताओं के साथ मिलकर चक्काजाम कर दिया. यही नहीं आक्रोशित लोगों थाने का घेराव भी किया. समाज के लोग मारपीट के आरोपी राकेश छाबड़ा की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित है. प्रदर्शन करने वालो में मुख्य रूप से पूर्व विधायक तोखन साहू, कांग्रेस नेता शत्रुहन चंद्राकर शामिल थे.

दरअसल बीते दिनों लक्ष्मीकांत साहू की स्कूल में घुसकर एक युवक ने पिटाई कर दी. मारपीट का आरोप जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे नेता राकेश छाबड़ा पर लगा. राकेश छाबड़ा के खिलाफ पुलिस ने पहले मामूली धारा लगाई. लेकिन समाज के लोग जब आक्रोशित हुए तो राकेश छाबड़ा के खिलाफ धारा 294, 506 और 323 के तहत अपराध दर्ज किया है.


पुलिस अधीक्षक सीडी टंडन ने साहू समाज के प्रदर्शन पर कहा कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. जरूरत पड़ी तो और धारा लगाई जाएगी. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

वहीं जेसीसीजे के संस्थापक अजीत जोगी ने कहा कि अगर पार्टी का नेता इस मामले में दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी. पार्टी में मारपीट करने वालों की जगह नहीं है.