धीरज दुबे. कोरबा. जिले के बांगो थाना में पदस्‍थ टीआई एन के तिवारी को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने थाने का ही घेराव कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि टीआई तिवारी का व्‍यवहार ठीक नहीं है। टीआई अपनी दबंगई करते हैं। इतना ही नहीं, वे महिलाओं के साथ गाली-गलौज भी करते हैं।

बांगों थाने का घेराव करने पहुंचे ग्रामीणों में बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी शामिल थीं। सभी टीआई तिवारी के प्रति आक्रोशित दिख रहे थे। महिलाओं ने कहा, कि अगर टीआई को यहां हटाकर लाइन अटैच नहीं किया गया, तो हम सभी एसपी और कलेक्‍टर कार्यालय का घेराव करेंगे। ग्रामीणों का कहना है, कि जब तक टीआई अपना बर्ताव नहीं सुधार लेगा, तब तक उसको लाइन अटैच रखकर या फिर निलंबित रखकर लोगों से तमीज से पेश आने की ट्रेनिंग देनी चाहिए।

इस संबंध में टीआई तिवारी से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्‍होंने मीडिया से बात नहीं कि, इसलिए उनका पक्ष नहीं लिया जा सका। इस क्षेत्र के एसडीओपी संदीप मित्‍तल तथा पोंडी उपरोड़ा के तहसीलदार सिदार जी मौके पर पंहुच कर स्थिति को संभाला तथा जन आक्रोशित महिलाओं को आश्वासन दिया कि इस विषय पर उचित कार्यवाही की जावेगी तथा उनसे शिकायत का ज्ञापन लिया।

कुछ दिनों पूर्व कोनकोना के चार युवकों को झूठी चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर उनके परिजनों से कटघोरा न्यायालय ले जाने वक्त उनसे कटघोरा में छोड़ने के नाम से दस हज़ार रुपये लिए थे तब उसके बाद उन्हें छोड़ा गया।

बहरहाल, बांगों थाने के इस घटना को लेकर जिले के पूरे पुलिस महकमें में जमकर चर्चा है। टीआई तिवारी के बारे में पूरे विभाग में चर्चा चल रही है। बांगों के पहले तिवारी जहां-जहां पदस्‍थ रहे, वहां-वहां उनके बारे में चर्चा की जा रही है, हालांकि खुलकर कोई कुछ नहीं बोल रहा है।