कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही रहा है. यही वजह है कि बीते 24 घंटे के अंदर 142 संदिग्ध मरीजों की जांच में 57 नए डेंगू के मरीज सामने आए हैं. सबसे ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि पॉजिटिव मरीजों में 28 बच्चे भी शामिल हैं. इस तरह जिले में 38 मरीज सामने आए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक 19 अन्य जिलों के डेंगू पॉजिटिव मरीज शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेः SUPER EXCLUSIVE: आर्यन ड्रग मामले में Lalluram.com का बड़ा खुलासा, भोपाल के इनफॉर्मर की सूचना पर क्रूज़ की रेव पार्टी पर पड़ा था NCB का छापा

जिले में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या 412 पर पहुंच गई है. बात बीते 29 दिनों के आंकड़ों की करी जाए तो जिले में 222 बच्चे डेंगू की चपेट में आए हैं. ऐसे में डेंगू का कहर सबसे ज्यादा बच्चों पर दिखाई दे रहा है.

इसे भी पढ़ेः MP में ऑनर किलिंगः पिता ने बेटी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखकर उतारा था मौत के घाट, खुद थाने में जाकर लिखवाई थी आत्महत्या की रिपोर्ट

जिले के सीएमएचओ के अनुसार जिन क्षेत्रों से डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं, वहां पर फागिंग के साथ लार्वा सर्वे और नष्टीकरण का कार्य कराया जा रहा है. इसके अतिरिक्त मैन पावर की कमी से जूझ रहे दल को मजबूती देने के लिए स्वास्थ्य विभाग से अतिरिक्त दल की डिमांड भी की गई है. ताकि डेंगू के कहर को कम करके लोगों को बेहतर वातावरण उपलब्ध कराया जा सके.

इसे भी पढ़ेः कमलनाथ ने सीएम पर साधा निशाना, कहा- चुनाव की झूठी घोषणाओं को छोड़, जनहित मुद्दों पर भी दीजिए ध्यान