रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में अतिरिक्त मुख्य सचिव बैजेन्द्र कुमार को भावभीनी विदाई दी. इस अवसर पर डॉ. सिंह ने मुख्यमंत्री सचिवालय में  बैजेन्द्र कुमार के लंबे और यादगार कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी कमी हमेशा महसूस होगी, लेकिन यह खुशी की बात है कि वे जिस ऊंचाई पर जा रहे हैं, उससे छत्तीसगढ़ का नाम भी रौशन होगा. मुख्यमंत्री ने बैजेन्द्र कुमार को स्मृति चिन्ह भेंट किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राजनैतिक जीवन में पहली बार देखने को मिला कि निर्णय किस त्वरित गति से होते हैं.  बैजेन्द्र कुमार की प्रतिनियुक्ति के बारे में मेरी सहमति लेने के दो घंटे के भीतर आदेश जारी हो गया. यह  बैजेन्द्र कुमार की काबलियत और क्षमता को प्रदर्शित करता है. उन्होंने कहा कि  बैजेन्द्र कुमार में गजब की जीवटता और संघर्ष करने की क्षमता है. हम ऐसे अधिकारी का पुनः छत्तीसगढ़ में स्वागत करेंगे.

बैजेन्द्र कुमार ने इस अवसर पर कहा कि मैं छत्तीसगढ़ यह सोचकर आया था कि दो-तीन साल बिताने के बाद वापस केन्द्र  में चला जाउंगा, लेकिन छत्तीसगढ़ के सरल और सहज लोग तथा यहां काम करने का ऐसा वातावरण मिला कि वापस जाने की सोच नहीं पाया. आज जब मुझे जाने का अवसर मिल रहा है, तो इसका गम भी है. मैं छत्तीसगढ़ को कभी भूल नहीं पाउंगा. यहां से मुझे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला. बहुत अच्छा अनुभव रहा.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सचिवालय के सचिव एम.के. त्यागी, संयुक्त सचिव  मुकेश बंसल, संचालक जनसम्पर्क  राजेश सुकुमार टोप्पो और मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के सभी अधिकारी उपस्थित थे.