रायपुर. इस तपती गर्मी में रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का समना करना पड़ रहा है. क्योंकि उत्तर भारत में ज्यादातर ट्रेन लेट चल रही हैं. मौसम छुट्टियों और शादी का है. रेलमपेल भीड़ स्टेशन पहुंच रही है. और सूचन पटल को देखकर परेशान हो रही है. ज्यादातर ट्रेन कई घंटे लेट चल रही है. खासकर उत्तर प्रदेश से आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं. इसके चलते यात्री समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. किसी को शादी में पहुंचना है तो किसी को परीक्षा या इंटरव्यू पर लेकिन भारतीय रेलवे की लेटलतीफी के चलते लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि उत्तरप्रदेश में इस वक्त करीब डेढ़ सौ ट्रेन 1 घंटे से लेकर 34 घंटे तक देरी से चल रही है.

अधिकारी नहीं दे रहे सटीक जवाब

जब हमने ट्रेनों की देरी के संबंध में रेलवे के अधिकरियों से बात की तो वे कुछ भी सटीक कारण नहीं बता पा रहे. ज्यादा पूछताछ करने पर ट्रैक मरम्मत की बात कही जाती है. ये जवाब सुनकर आम जनता इस गर्मी में प्लेटफार्म पर बीताने पर मजबूर है.

बुलेट ट्रेन की बात लोगों के गले से नहीं उतर रही          

प्रधानमंत्री मोदी देश में बुलेट ट्रेन चलाने की बात कर रहे हैं, वहीं ट्रेनों की ये हालत ऐसे में लोग यही कह रहे हैं कि सरकार पहले वर्तमान व्यवस्था को ही दूरुस्थ कर लिया जाए फिर बुलेट दौड़ाई जाए.