रायपुर। नक्सली विस्फोट में 3 जवानों और विधायक सहित 5 लोगों की मौत पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्ति की है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के इस कायरनापूर्ण जघन्य कृत्य को लेकर आम जनता के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में भी रोष है. जनता इस लोकतंत्र के जरिये जवाब देगी. कार्यकर्ता इस घटना के बाद बेहद दुखी है, क्षुब्ध है, लेकिन लोकतंत्र की प्रक्रिया में दमदारी से काम करेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए हमारे कार्यकर्ता लगे हुए हैं. मुझे लगता है कि जब से सरकार आई है ये पांचवीं घटना है.

अनिल जैन ने कांग्रेस पर नक्सलियों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशद्रोह को अपराध नहीं समझती तो दुनिया में कोई अपराध नहीं हो सकता. कांग्रेस नक्सलवाद पर जिस तरह से सॉफ्ट है, उससे लगता है कि नक्सलियों से उनकी गहरी मिलीभगत है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को दहशत में डालने के लिए कांग्रेस काम कर रही है. बस्तर में बीजेपी का एकमात्र विधायक था भीमा मंडावी जो लोहा लेकर काम कर रहे थे, ये हमे साजिश लगती है. हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं. जब से कांग्रेस आई है ला एन्ड आर्डर चूर-चूर हो गया है. लोगों में इसे लेकर आक्रोश भी है.

बार-बार आग्रह पर भी मंडावी को नहीं दी सुरक्षा- रमन

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पुलिस पर सुरक्षा मुहैया नहीं कराने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भीमा के साथ जो कार्यकर्ता थे, मैं उनसे मिलकर आ रहा हूं. कोई सुरक्षा नहीं थी. सुरक्षा हटा ली गई थी. ऐसे एमएलए है जो नहीं कहेगा सुरक्षा नहीं चाहिए. वह जब डीजी से मिलने आता था तब बार-बार कहता था कि सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है. उसने कहा सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो लेकिन सुरक्षा हटा दी गई. घटना के वक़्त 9 जवान थे लेकिन कोई ये नहीं बता रहा है कि वह जवान कहाँ गए. ये संदेश पैदा करता है कि किस प्रकार ये घटना हुई और पुलिस के एक थानेदार पर दबाव बनाकर बयान को तोड़मरोड़कर उसे पेश करते हुए उसे मोहरा बनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि पूरा छत्तीसगढ़ जनता है इनके बीच बिचौलिया कौन है. कौन उनके बीच मध्यस्थता कराता है. छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा जानता है वह कौन है. आप सभी उसका नाम जानते हैं.