जगदलपुर। लाखों रुपए की सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद मेडिकल कॉलेज में चोरी का सिलसिला नहीं थम रहा है. ताजा मामले में रेडियोलॉजी विभाग में चोरों ने सेंधमारी कर कई उपकरण चोरी कर ले गए हैं.

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजी विभाग में लगे एक्सप्रेस  कंट्रोल पैनल सोनोग्राफी मशीन के बोर्ड और की बोर्ड सहित कई अन्य सामान की चोरी हो गई है. चोरी 1 सप्ताह पूर्व हुआ है और कल मेडिकल कॉलेज की पुलिस चौकी में शिकायत की गई है. जिसके आधार पर मेडिकल कॉलेज के चौकी प्रभारी महेंद्र सिंह की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 457 380 के तहत मामला कायम किया गया है.

मेडिकल कॉलेज सह महारानी अस्पताल में चोरी रूटीन प्रक्रिया हो गई है. रोज किसी ना किसी वार्ड से चोरी की शिकायत सामने आ रही है, किंतु वह थाने तक नहीं पहुंच पाती. क्योंकि ग्रामीण पचडेबाजी से बचना चाहते हैं.  जिसका फायदा मेकाज में सक्रिय चोर उठा रहे हैं.

चौकीदार ऊपर भी उठ रहे सवाल

मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा के लिए निजी कंपनी को जवाबदारी दी गई है. वह चौकीदारी करने की बजाय स्टैंड में ही रहकर वाहन चालकों को डराते धमकाते रहते हैं, जबकि उनका कार्य सुरक्षा करना है. वार्डों में नियमित भ्रमण करने के बजाए बाहर बैठकर बतियाते रहते हैं.

पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं चौकीदारों का

भिलाई की कंपनी को सुरक्षा की जवाबदारी दी गई है और यह कंपनी थोक के भाव में लोगों को भर्ती की है. किंतु इनका पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं है जिसके कारण सुरक्षाकर्मियों पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं ।

मेडिकल कॉलेज सह महारानी अस्पताल के अधीक्षक अविनाश मेश्राम से मेडिकल कॉलेज में लगातार हो रही चोरी के संबंध में उनका पक्ष लेने हेतु  फोन किया गया  किंतु उनका फोन बंद मिला. लिहाजा उनका पक्ष नहीं लिया जा सका ।