रायपुर. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रेणु जोगी का सवाल अमित जोगी की ओर से पूछे जाने पर बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने उठाया सवाल. शर्मा ने कहा कि रेणु जोगी कांग्रेस की सदस्य हैं, लेकिन उन्होंने अपना सवाल पूछने के लिए अमित जोगी को अधिकृत किया है, जबकि अमित कांग्रेस के निष्कासित विधायक है.

जिस पर भूपेश बघेल ने कहा कि जोगी कांग्रेस के सहयोगी के रूप में बीजेपी विधायक नजर आ रहे हैं. बाद में आसन्दी ने व्यवस्था देते हुए कहा कि कोई भी सदस्य पक्ष-विपक्ष के किसी भी सदस्य को अपना सवाल पूछने के लिए अधिकृत कर सकता है. बता दे कि रेणु जोगी ने प्रदेश में वन क्षेत्रफल एवं वृक्षारोपण को लेकर सवाल लगाया था.

बाद में आसंदी द्वारा व्यवस्था दिये जाने के बाद कांग्रेस विधायक रेणु जोगी के बदले कांग्रेस से निष्कासित विधायक विधायक अमित जोगी ने वन मंत्री महेश गागड़ा से सवाल पूछा. इस दौरान उनहोंने वन भूमि में आई कमी का मामला उठाते हुए कहा कि जब वन भूमि घट रही थी, तो अचानक दो साल में कैसे वृक्षारोपण का आंकड़ा बढ़ गया? कैम्पा के तहत कितने खनन और उद्योगों ने कितना वृक्षारोपण किया?

जिसके जवाब में वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि दो सालों में 39 वर्ग किलोमीटर का वन क्षेत्र छत्तीसगढ़ में कम हुआ है. गागड़ा ने बताया कहा कि रोड, रेल सड़क जैसे प्रोजेक्ट के लिए वृक्ष काटे गए हैं. इसलिए कमी दिख रही है. 2015 की रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में 59772 वर्ग किमी में 55586 वर्ग किमी से घटकर दो सालों में 55547 वर्ग किमी हो गया है.