लखनऊ/रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के स्वास्थ्य को लेकर लगातार अच्छी खबरें आ रही है. पूरी तरह से स्वस्थ्य नहीं होते हुए भी आगामी खेती-किसानी के मौसम को देखते हुए ही कृषि कार्यों से संबंधित तैयारियों की जानकारी कृषि उत्पादन आयुक्त से ली. कृषि उत्पादन आयुक्त केडीपी राव आज उनसे इसी सिलसिले मिलने अस्पताल पहुँचे. चौबे ने अस्पताल से कुछ पेंडिंग फाइलें भी निटपाई. वहीं उन्होंने खाद-बीज को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए.

lalluram.com से बातचीत में कृषि उत्पादन आयुक्त राव ने कहा कि आज एसपीआईजी जाकर उन्होंने मंत्री चौबे से मुलाकात की. उनकी स्थिति बहुत ही बेहतर है. कुछ फाइलें पेंडिग पड़ी हुई थी उसे निपटाई है. खाद-बीज को लेकर कोई समस्या किसानों को न हो इसके लिए निर्देश दिए हैं. मुलाकात अच्छी रही.

वहीं रविन्द्र चौबे को लेकर मेडिकल बुलेटिन जो आया उसमें कहा गया कि कल पूरी संभावना है कि उन्हें आईसीयू से बाहर ले आए. क्योंकि अब उनकी स्थिति सामान्य हो गई है. स्वास्थ्य में तेजी से सुधा हो रहा है.  उनके लीवर ने सामान्य के बराबर काम करना शुरू किया है और किडनी की स्थिति भी सामान्य की ओर है. आवश्यकता अनुरूप संभवत अंतिम डायलिसिस किया गया .वह सामान्य भोजन ले रहे हैं और आने वाले शुभचिंतकों और समर्थकों से बातचीत भी कर रहे हैं.  इलाज करने वाली टीम के डॉक्टरों ने आज उन्हें चलने फिरने का भी आग्रह किया है.