डोंगरगढ़- देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को समर्पित करते हुए विकास यात्रा का दूसरा चरण शुरू करने के साथ ही बीजेपी ने अपना चुनावी शंखनाद कर दिया है. डोंगरगढ़ में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह की अटल विकास यात्रा का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने इस दौरान छत्तीसगढ़ विजन का जिक्र करते हुए कहा कि 2025 में जब राज्य रजत जयंती वर्ष मनाएगा, तब किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, राज्य का जीडीपी दोगुना हो जाएगा, गुणवत्ता पूर्ण चिकित्सा मिलेगी. पक्के मकान की व्यवस्था होगी. गुणवत्तायुक्त शिक्षा व्यवस्था होगी. गांव सड़कों से जुड़ेंगे. रमन ने कहा-  2025 का छत्तीसगढ़ स्मार्ट, हरित, समृद्ध, खुशहाल छत्तीसगढ  होगा. अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ होगा. इसे साकार करने में हम सब लगे हैं.
मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने प्रदेश के 12 लाख गरीब परिवारों को राहत देते हुए ऐलान किया है कि सौ रूपए मासिक के फ्लैट रेट पर बिजली दी जाएगी. अब तक 40 यूनिट तक की मुफ्त बिजली दी जा रही थी. उन्होंने कहा कि किसानों को पंप के लिए एक लाख रूपए तक की छूट दे रहे हैं. किसानों को फ्लैट रेट की सुविधा दे रहे हैं. रमन ने कहा कि इस विकास यात्रा में 750 करोड़ का तेंदूपत्ता बोनस का वितरण की राशि वितरित करेंगे. 12 करोड़ चरण पादुका वितरित करेंगे. सातवां वेतनमान, लघु वनोपज समेत फायदे में चल रहे निगम मंडल आयोग को सांतवां वेतनमान देने की स्वीकृति हमने दी है.  वनवासी क्षेत्रों में दर्ज 20 हजार आपराधिक मामले वापस लिए लिए जाने का बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया था, किसानों के हित में हमने बड़ा फैसला लेते हुए तय किया है कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ-साथ किसानों को 300 रूपए बोनस देंगे. इसके लिए 2400 करोड़ रूपए की राशि व्यय की जाएगी. रमन ने कहा कि 11-12 सितंबर को हम विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर किसानों के हित में 2400 करोड़ रूपए का अनुपूरक बजट पारित करेंगे. किसानों के द्वारा बनाई गई औऱ किसानों के लिए काम करने वाली बीजेपी सरकार किसानों के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुला रही है. रमन ने कहा कि- हमने संकल्प लिया है कि जिस तरह से 2003, 2008 और 2013 में छत्तीसगढ़ की जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद देकर सरकार बनाई है, ठीक वैसे ही जनता का आशीर्वाद हमे 2018 में भी मिलेगा और बीजेपी चौथी बार राज्य में सरकार बनाएगी.
मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए कहा कि राज्य का निर्माण कर उन्होंने यहां की जनता का मान, सम्मान और गौरव को बढ़ाया था. आज यहां जो विकास दिख रहा है, यह अटल जी की प्रेरणा का ही नतीजा है. रमन ने कहा कि अटल विकास यात्रा के लिए मैं जब राष्ट्रीय अध्यक्ष को न्यौता देने गया था, तब उन्होंने मुझसे पूछा था कि यह यात्रा अटल जी को समर्पित है, ऐसे में क्या कुछ ऐसी कार्ययोजा है, जिससे अटल जी की स्मृतियों को सदियों तक के लिए सहेजा जा सके. यदि ऐसा है, तो मैं जरूर आउंगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि- छत्तीसगढ़ की जनता ने तय किया है कि नया रायपुर का नाम अटल नगर किया गया है, राजनांदगांव के मेडिकल काॅलेज समेत कई जगहों का नामकरण अटल जी के नाम पर करते हुए उनकी स्मृति को चिरस्थायी बनाया गया है. रमन ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी की स्मृतियों को सहेजने के लिए अटल नगर में आरक्षित पांच एकड़ जमीन में स्मारक बनाया जा रहा है, गांव-गांव की मिट्टी इस स्मारक में लगाई जा रही है.

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का श्रेय अमित शाह को

मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने अटल विकास यात्रा के शुभारंभ समारोह में शिरकत करने पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जब आते हैं, तो लाखों कार्यकर्ताओं को असीम ऊर्जा मिलती है. अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने चमत्कार किया है. दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने का श्रेय किसी को जाता है, तो अमित शाह को जाता है. देश के सबसे ज्यादा सांसद, सबसे ज्यादा विधायक, 20 राज्यों में सरकार यह उनके कुशल नेतृत्व में हुआ है. पांच बार विधानसभा में विधायक के नाते कीर्तिमान स्थापित किया. उत्तरप्रदेश से लेकर देश के कई राज्यों में विजयी पताका फहराने वाले अमित शाह छत्तीसगढ़ आएं है, तो हमे लगता है कि नवा छत्तीसगढ़ बनाने का जो संकल्प लिया है, वह शत प्रतिशत पूरा होगा.

शाह-रमन ने किए बमलेश्वरी माता के दर्शन

अटल विकास यात्रा शुरू होने के पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, मंत्री अजय चंद्राकर समेत कई आला नेताओं के साथ बमलेश्वरी माता के दर्शन भी किए. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने विकास यात्रा के पहले चरण का शुभारंभ दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी माता के दर्शन करने के साथ शुरू किया था. इससे पहले साल 2013 में भी शुरू की गई रमन सरकार की विकास यात्रा की शुरूआत दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी के दर्शन के साथ शुरू होकर अंबिकापुर में महामाया देवी के दर्शन के साथ संपन्न हुआ था.