डोंगरगढ़-  अटल विकास यात्रा के जरिए छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल फूंकने आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. शाह ने कहा कि- मैं एक प्रेस कांफ्रेंस देख रहा था, जिसमें कांग्रेस के नेता कह रहे थे कि राज्य में इस दफे सरकार बनाएंगे. यह दिन में सपने देखने जैसा है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार अंगद की पैर की तरह है. उसे कोई उखाड़ नहीं सकता. हम छत्तीसगढ़ में चौथी बार भी सरकार बनाएंगे. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह को डबल डेकर ट्रेन की तरह बताते हुए कहा कि नीचे रमन और ऊपर मोदी की यह जोड़ी ही अटल बिहारी बाजपेयी के सपनों के छत्तीसगढ़ को बना सकती है. इस जोड़ी को बचाकर रखने से ही नवा छत्तीसगढ़ का सपना पूरा हो सकता है. शाह ने मिशन 65 के लक्ष्य को पूरा किए जाने का संकल्प भी दोहराया.
अमित शाह ने कहा कि- विकास की कल्पना के साथ ही छत्तीसगढ़ की रचना स्व. अटल बिहारी बाजपेयी ने की थी. अटल जी ने छत्तीसगढ़ को बनाया है और रमन सिंह ने इसे संवारा है. लेकिन अभी काम पूरा नहीं हुआ है. नया छत्तीसगढ़ बनाना है. अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाना है. इसलिए राज्य में चौथी बार रमन सिंह और 2019 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनानी पड़ेगी. मोदी-रमन की जोड़ी ही छत्तीसगढ़ को दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की दे सकती है. शाह ने कहा कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी. तब भी रमन सिंह दलित, आदिवासी, किसानों के विकास की आवाज उठाते थे, लेकिन यूपीए सरकार में किसी के कान में जूं नहीं रेंगता था.  2014 में आपने मोदी की सरकार बनाई और छत्तीसगढ़ में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की का दौर शुरू हुआ.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि – मैं कांग्रेस के शहजादे का भाषण सुन रहा था. कह रहे थे कि चार सालों में आपने क्या किया. अरे राहुल जी आप सवाल पूछते हो. आप सवाल पूछोगे हम जवाब दे देंगे. आपको सवाल पूछने का अधिकार नहीं है. आप हमने चार साल का जवाब मांगते हो, देश की जनता चार पीढ़ी का जवाब मांगती है.आपके परिवार ने चार पीढ़ी तक शासन किया. तो छत्तीगढ़ में बोनस बीजेपी को क्यों बांटना पड़ता है?  दशकों तक आपने शासन किया, तो फिर छत्तीसगढ़ में बिजली क्यों नहीं पहुंची थी? गरीब के घर में उज्जवला का गैस क्यों नहीं पहुंचा था?  गरीब को रहने के लिए घर क्यों नहीं दिया ?हिसाब मांगना है तो देश की जनता आपसे हिसाब मांगती है. राहुल गांधी को मुझे हिसाब देने की जरूरत नहीं है. अमित शाह ने कहा कि- मैं छत्तीसगढ़ की जनता को हिसाब देना चाहता हूं. हम बीजेपी के लोग पल-पल का हिसाब देते हैं. उन्होंने कहा कि खनिज से भरे इस प्रदेश में इतनी समृद्धि है कि पूरे भारत को आगे ले जाए. लेकिन यह प्रदेश गरीब था, क्योंकि प्रदेश के लोगों को कुछ नहीं मिलता था. मोदी सरकार आई. डीएमएफ की घोषणा हुई और गरीब आदिवासी के लिए 3600 करोड़ रूपए का फंड दिया. कांग्रेसी कोयले की खदानें भी चोरी करके ले गए थे. बीजेपी सरकार आई पारदर्शी नीलामी की और छत्तीसगढ़ को चार साल के भीतर दो लाख करोड़ से ज्यादा राशि देने का काम मोदीसरकार ने किया है.
अमित शाह ने कहा कि जब रमन सिंह मुख्यमंत्री बने, तब छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य कहा जाता था. आज हर गांव में बिजली, सड़क पहुंचाने का काम किया. फिर भी दस जिले जो पिछड़े रह गए, उन जिलों को मोदी जी ने केंद्र की सहायता देकर आगे बढ़ाने का काम किया है. रमन सिंह ने 50 लाख लोगों को स्मार्टफोन दे रहे हैं. शाह ने कहा कि हाल ही में राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आए थे, तो उन्होंने स्मार्टफोन बांटे जाने की योजना को लेकर  कहा कि आप भेल का फोन क्यों नहीं दे रहे हो, उन्हें यह भी नहीं पता कि भेल फोन बनाता है या नहीं बनाता है. और वह हमसे हिसाब मांग रहे हैं. शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए बीजेपी ने ढेर सारी योेजनाएं शुरू की है. मोदी सरकार ने निर्णय़ लिया है कि फसल चाहे रबी हो या खरीफ देश के किसानों को उसकी लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का काम बीजेपी सरकार करेगी. रमन सिंह जी ने कहा कि डेढ़ गुना के अलावा 300 रूपए बोनस हम देने जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ आदिवासी बहुल प्रदेश है. दलित, पिछड़े समाज के लोग रहते हैं. मोदी सरकार ने तय किया है कि देश के दस करोड़ परिवार और पचास करोड़ लोगों को 5 लाख रूपए तक के इलाज की व्यवस्था बीजेपी सरकार करेगी. आय़ुष्मान भारत योजना के तहत यह खर्चा उठाया जाएगा.
शाह ने कहा कि राहुल गांधी से मैं पूछना चाहता हूं कि आपका समय था आए दिन पाकिस्तानी घुसपैठी सीमा पार कर आकर सिर काटकर ले जाते थे. बारह जवानों को  जिंदा जला दिया जाता था. इस बार बीजेपी की सरकार थी. कांग्रेस की सरकार नहीं थी. हमारे जवाब पाकिस्तान सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर जवाब दे कर आया है.