रायपुर। कार्य स्थल में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और यौन हिंसा जैसे अपराधों को रोकने के लिए कानून बनाए गए हैं. बावजूद महिलाओं के साथ ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी के शासकीय पालीटेक्निक कालेज का सामने आया है. कालेज के पूर्व प्राचार्य पर एक महिला प्रोफेसर के साथ छेड़छाड़ सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं.

मामला राजधानी के बैरन बाजार स्थित शासकीय पालीटेक्निक कालेज का है. आरोप कालेज के पूर्व प्राचार्य एके खैरवार के ऊपर लगे हैं. आरोप है कि खैरवार की बदनीयत कालेज में ही पढ़ाने वाली एक महिला प्रोफेसर पर थी. आरोपी प्राचार्य महिला प्रोफेसर को अश्लील तस्वीरें दिखाया करता था इसके साथ ही वह छेड़छाड़ भी किया करता था. आरोपी की इस हरकत से परेशान महिला प्रोफेसर ने इसकी शिकायत कालेज की विशाखा समिति से की थी. विशाखा समिति ने मामले की जांच की. विशाखा कमेटी की जांच में महिला प्रोफेसर के आरोप सही पाए गए.

वहीं इस मामले की शिकायत कोतवाली थाना में भी की गई. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी प्राचार्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की लेकिन आरोपी प्राचार्य इसके पहले ही वहां से फरार हो चुका था.