कांकेर। पखांजूर इलाके में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर दो समुदायों के बीच हुआ विवाद थमता नहीं दिख रहा है। आदिवासी समाज ने बुधवार को बस्तर बंद बुलाया है. आदिवासी समाज वैसे तो शांत स्वभाव के होते हैं, लेकिन पखांजूर में एक समाज विशेष के लोगों ने विश्व आदिवासी के दिन विवाद किया था. जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया था. वहीं, दंतेवाड़ा जिले के पालनार छात्रावास में छात्राओं के साथ सीआरपीएफ जवानों ने छेड़खानी के बाद आदिवासियों का गुस्से में है वे दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे है.

बस्तर बंद के मद्देनजर प्रशासन भी सतर्क है और हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं. कांकेर रेंज के डीआईजी रतनलाल डांगी मंगलवार को पखांजूर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उप पुलिस महानिरीक्षक ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

रतनलाल डांगी ने बताया कि बंद के दौरान सभी दुकानें आम दिनों की तरह ही खुली रहेंगी. किसी को भी जबरन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद कराने नहीं दिया जाएगा और सामाजिक तानेबाने को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी पुलिस अफसरों को दिए है.