रायपुर । छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस के साथ-साथ अगर कोई पार्टी अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करते जा रही है तो वह आम आदमी पार्टी है. आम आदमी पार्टी ने अपने 6 और प्रत्याशियों की सूची आज जारी कर दी. आप की ओर से जारी किए गए 6 प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 74 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है. 90 विधानसभा सीटों वाली छत्तीसगढ़ में अब आप को सभी सीटों के लिए सिर्फ 16 और प्रत्याशियों के नाम घोषणा करना शेष है. हालांकि इन सबके बीच कई सीटों पर आप को अपने प्रत्याशी बदलने की जरूरत भी दिख रही है. लिहाजा उन्होंने वैशाली नगर सीट पर पूर्व घोषित प्रत्याशी को बदल दिया है.

आम आदमी पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी गोपाल राय ने प्रेस कांफ्रेंस में 6 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.  प्रत्याशियों के नाम और सीट कुछ इस तरह से हैं-

कुरूद- तेजेन्द्र कुमार

नवागढ़ – अंजोर दास घृतलहरे

कसडोल- पुरूषोत्तम सोनवानी

प्रतापपुर- छोटेलाल तिर्की

लोरमी- महेंद्र सिंह ठाकुर

वैशाली नगर- अंजुला भार्गव

प्रत्याशियों के ऐलान के बीच गोपाल राय ने एक और बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अब तक के तमाम सर्वे रिपोर्ट जो हमारे तक आई है उसमें छत्तीसगढ़ में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुतम नहीं मिल रही है. इस बार हम भाजपा से ज्यादा बहुमत हासिल करेेगे. गोपाल राय ने यह भी दावा किया कि आम आदमी पार्टी लगभग 35 सीटों पर सबसे आगे चल रही है.  दूसरे नंबर पर कांग्रेस और तीसरे नंबर पर भाजपा है. साथ ही भाजपा के 70 प्रतिशत मंत्रियों के हारने का दावा भी किया.
वहीं उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि 15 सितंबर से डोर टू डोर प्रोग्राम शुरू करने वाली है जिसमें कार्यकर्ता हाथ में कटोरा लेकर घर-घर में जाएंगे और हर घर से एक वोट, एक सदस्य और एक रूपये मांगेंगे.

राय ने प्रेसवार्ता में छत्तीसगढ़ के विकास का मॉडल को विनाश मॉडल बताते हुए सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने रमन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, प्रदेश में 20 हजार  किसानों ने आत्महत्या की है तो यह विकास कैसे हो सकता है यह केवल विनाश है. जबकि प्रदेश में फैले डेंगू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर पर तंज कसते हुए कहा कि चंद्राकर के बयान बेहद गैरजिम्मेदाराना है. डेंगू से एक के बाद एक लगातार मौतें हो रही है लेकिन मंत्री अपनी लचारी छिपाने के लिए डॉक्टरों को हड़काने में लगे हैं. मंत्री का रवैय्या ऐसे मौके पर संवेदनशील होना चाहिए है