मोसिम तड़वी, बुरहानपुर। मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सहित 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। चुनाव जीतने राजनीतिक दल पूरा दमखम लगा रहे हैं। इन सबके बीच खंडवा लोकसभा के ग्राम सिंधी नाला में मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने वोट देने से इंकार कर दिया है। ग्रामीणों ने साफ लफ्जों में कह दिया है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। ग्रामीणों के ऐलान के बाद राजीनीतिक दलों में हड़कंप मचा हुआ है।

ग्रामीणों का साफ कहना है कि जब तक रोड नहीं बनेगी तब तक एक वोट भी नहीं देंगे। आजादी के 70 साल बाद भी मध्य प्रदेश का यह गांव बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहा है। यहां आज भी सड़क और स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है। नेताओं और अधिकारियों के आगे गुहार लगाकर थक चुके इन ग्रामीणों ने अब अपनी समस्या के निदान के लिए खंडवा लोकसभा के उपचुनाव के बहिष्कार का निर्णय ले लिया है।

इनका कहना है कि तमाम सरकारें आई और चली गई, इन लोगों ने अपना वोट देकर तमाम सांसद विधायक बनाए। लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और आज भी ये लोग सड़क और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। जब भी कोई चुनाव आता है बुरहानपुर के नाम पर राजनीति होने लगती है और सरकार बनने के बाद बुरहानपुर के नाम पर बड़े-बड़े पैकेज भी दिए जाते हैं। लेकिन वह बड़े बड़े पैकेज कहा जाते हैं इसका आज तक पता नहीं चल सका।