saudansingh

रायगढ़ में हुई बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सख्त संदेश देते हुए दो टूक कहा है कि- कमीशन छोड़ दो, 30 साल तक बीजेपी की सरकार को कोई हिला नही पायेगा। दरअसल मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का ये संदेश गुड गवर्नेस लाने को लेकर था। उन्होंने कहा कि यदि हम करोड़ो रूपये खर्च कर पुल बनाते है और पुल गिर जाए तो ये गुड गवर्नेस नही कहलायेगा। सीएम ने कहा कि सरकारी योजनायें शुरू करने से वोटबैंक नही बढ़ेगा। सुशासन से वोट बैंक बढ़ेगा।

 

डॉ रमन सिंह ने कहा कि बूथ को गतिशिल करना और कार्यकर्ताओं को खड़ा करना हमारा लक्ष्य है। संगठन के लोग कार्यकर्ताओं के बीच जाकर उन्हें रिचार्ज करेंगे। हर बूथ को एक्टिव करेंगे। वहां बड़े कार्यकर्ता जाएंगे और प्रशिक्षित करेंगे। मंत्री स्तर तक के लोग और बड़े पदाधिकारी लोकसुराज की तर्ज पर कार्यकर्ता के बीच जाएंगे और उनकी समस्याओं का निरकरण करेंगे। योजनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही नए कार्यकर्ता बनाने को प्रेरित करेंगे।
डॉ रमन सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष का लोगो उनके लेटर हेड पर छपवाया जाएगा। साथ ही साथ मंत्री, सांसद, विधायक से लेकर जनपद पंचायत के अध्यक्ष तक के लेटर हेड पर ये लोगो होगा। डॉ रमन सिंह ने कहा कि- प्रधानमंत्री को भी यदि मैं कोई पत्र लिखूंगा, तो लेटर हेड पर भी ये लोगो होगा। समापन सत्र में लोक सुराज अभियान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि- मैं लगातार सुराज अभियान के तहत दौरा कर रहा हूँ। लोगों से मिल रहा हूँ। लोगों की उम्मीद को देखकर डर लगता है। बीजेपी सरकार से लोगों की बहुत उम्मीद जुड़ गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कार्यकर्ताओं को अब बीजेपी सरकार की योजनाओं को याद दिलाने की जरूरत नही है। उन्हें ये कंठस्थ होनी चाहिए। सीएम ने अपने भाषण में स्काई योजना का जिक्र किया। कहा कि प्रदेश के 45 लाख लोगों को इस योजना के तहत स्मार्ट फोन देंगे। सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी एप्लिकेशन के जरिये हर किसी के हाथ मे होगा। 1600 नए टावर इस योजना के तहत लगाए जाएंगे।
सीएम ने कहा सरकार के कार्यकाल के संदर्भ में कहा कि पहले 100 मीटर, फिर 200 मीटर और उसके बाद 300 मीटर की दौड़ में जो सफलता मिली है, लेकिन अब 400 मीटर दौड़ को जीतना बड़ी चुनौती है। इस चुनौती को भी हमारे कार्यकर्ता लांघ सकते हैं।

सौदान सिंह जहां गए छा गए

डॉ रमन सिंह ने राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में ओडिशा में संगठन मजबूत हुआ है। सौदान सिंह जहां गए छा गए। ये हमारे लिए गर्व की बात है कि संगठन उनके नेतृत्व में चल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सौ फीसदी विश्वास से कहता हूं बीजेपी को छत्तीसगढ़ में हराने की ताकत किसी मे नही है।

गाली मिलेगी तो डॉ रमन को और ताली मिलेगी तो डॉ रमन को……

सरकार द्वारा शराब बेचे जाने के मुद्दे की भी कार्यसमिति की बैठक में गूंज रही। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि एक बड़ा निर्णय सरकार ने लिया है। शराब बेचने के फैसले को लेकर कोई कहता है कि चुनाव हार जाएंगे। मैं कहता हूं कि – हार जाएंगे तो हार जाएंगे, लेकिन जो निर्णय लिया है उससे पीछे नही हटेंगे। जो दोष होगा तो डॉ रमन सिंह का है, गाली मिलेगी तो डॉ रमन की और यदि ताली मिलेगी तो भी डॉ रमन सिंह को जाएगी। इससे किसी को भी चिंतित होने की जरूरत नही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोचियाबंदी को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है। हमने कहा है कि एक साल के भीतर केरल, दिल्ली, गुजरात जैसे राज्यों का अध्ययन कर शराबबंदी की दिशा में निर्णय लेंगे।