पर्थ- एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला गया। जहां कंगारुओं ने कमाल का खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 41 रन से बाजी मार ली। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैच की एशेज सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, और वर्षा बाधित मैच में भी धारदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिली दी। इससे पहले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 403 रन बनाए। पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 140 रन की पारी खेली तो वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 119 रन बनाए। टीम के दिग्गज खिलाड़ी एलिस्टर कुक बुरी तरह से फेल रहे 7 रन ही बना सके।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों में मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले तो वहीं जोश हेजलवुड को 3 विकेट मिले तो वहीं पैट कमिंस ने 2 विकेट अपने नाम किए।
403 रन के जवाब में ऑस्ट्रलिया ने अपनी पहली ही पारी में दमदार खेल दिखाया। और इतने रन ठोक दिए की दूसरी पारी में टीम को बल्लेबाजी भी नहीं करनी पड़ी। और टीम ने मैच में जीत भी दर्ज कर ली, और ये सब हुआ है कप्तान के दोहरे शतक की बदौलत।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 662 रन 9 विकेट पर घोषित की, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 239 रन की पारी खेली। तो वहीं ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने 181 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल दी। इंग्लैंड के गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए।
पहली पारी में ही ऑस्ट्रेलिया ने इतनी बड़ी बढ़त हासिल कर ली। जिसे दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज नहीं बना सके। और उन्हें पारी की हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 218 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। ऐसे मुश्किल समय में जब टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों से उम्मीद रहती है। ऐसे में भी कुक 14 रन बनाकर चलते बने। दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 54 तो विंस ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली। इनके अलावा सभी बल्लेबाज फेल रहे।
दूसरी पारी में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को जोश हेजलवुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। हेजलवुड ने 5 विकेट अपने नाम किए। और टीम को जीत दिलाने अहम भूमिका अदा की।
मैच में दोहरा शतक लगाकर शानदार प्रदर्शन करने वाले कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।