रायपुर। रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी के भाजपा प्रवेश के बाद अब प्रदेश के कई IAS अधिकारियों ने राजनीति में प्रवेश करने का मन बना लिया है. सभी IAS भाजपा में शामिल होकर सीधा चुनाव लड़ना चाह रहे हैं. भाजपा से प्रभावित इन IAS अधिकारियों ने पार्टी में शामिल होने के लिए आवेदन भी कर दिया है. यहां तक कि पार्टी नेताओं से उनकी बातचीत भी चल रही है. 65 प्लस का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा उन सभी आवेदनों में उन्हें पार्टी की औपरचारिक सदस्यता दिला कर चुनाव लड़ा सकती है जिनकी इलाकों में अच्छी पकड़ है या जो चुनाव जीत सकते हैं.

इस मामले की पुष्टि खुद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने की है. कौशिक ने कहा है कि बीजेपी प्रवेश के लिए और भी आवेदन आए हैं. कई IAS की अर्जियां हैं. अभी उनको छांटने का काम चल रहा है.

हालांकि इसके अलावा सोशल मीडिया में भी एक आईएएस अधिकारी राजेश सिंह राणा का नाम इसमें सबसे ऊपर चल रहा है. सोशल मीडिया में उनके इस्तीफा देने की खबर पिछले कई दिनों से वायरल हो रही है. हालांकि यह जो खबरें वायरल हो रही है उसमें इसकी जानकारी नहीं है कि वे किस पार्टी में शामिल हो रहे हैं.  माना जा रहा है राजेश सिंह राणा अगर भाजपा प्रवेश करते हैं तो बीजेपी उन्हें  बालोद से टिकट दे सकती है. बालोद कलेक्टर रहते हुए उन्होंने वहां जनता के हित में कई कार्य किए हैं. उनके तबादले के बाद जनता सड़क पर उतर आई थी यहां तक कि सीएम हाउस पहुंच कर लोग कलेक्टर का तबादला रद्द करने की मांग कर रहे थे. राजेश सिंह राणा वर्तमान में महिला एवं बाल विकास विभाग में पदस्थ हैं. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

वहीं राणा के अलावा सचिव स्तर के कुछ अधिकारियों के भी भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. सभी कयासों और अफवाहों पर जल्दी ही विराम लगने की उम्मीद जताई जा रही है.