हेमंत शर्मा,रायपुर. पुलिस परिवार सोमवार को अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने जा रही है. प्रदेश भर के पुलिस परिवार विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए पुलिसकर्मियों पर अधिकारियों द्वारा कड़ी नजर बना रखी है. इसके लिए पुलिस पूरी तरह से चौकन्ने हो गई है. राजधानी में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है.

पुलिस परिवार के प्रस्तावित आंदोलन के मद्देनजर आईजी रायपुर रेंज प्रदीप गुप्ता और एसएसपी रायपुर सभी राजपत्रित अधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में कल होने आंदोलन को लेकर त्रिस्तरीय व्यवस्था लगाने के साथ-साथ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए है. रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर सिविल यूनिफार्म पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. कोई भी परिवार के पहुंचने पर कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दे दिए है.

गौरतलब है कि पुलिस कर्मियों के परिजन ने वेतन विसंगति सहित 11 सूत्रीय मांगों को लेकर चार दिन पहले से ही शहर में विशाल रैली निकाल कर सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था. पुलिस विभाग के आला अधिकारी इसे अनुशासनहीनता बताते तथा पुलिस रेग्यूलेशन एक्ट का हवाला देते हुए आंदोलन को कुचलने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

सोमवार 25 जून को राजधानी रायपुर में पुलिस कर्मचारियों के परिजन मांगों को लेकर आंदोलन किया जाना है. आंदोलन में पूरे प्रदेश से कर्मचारियों के परिवार वाले शामिल होंगे. आंदोलन में परिजन के शामिल होने से रोकने के लिए पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है.