रायपुर। रायपुर में किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन हो गया मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह समापन समारोह में पहुंचे और विजय खिलाड़ियों को बधाई देते हुए छत्तीसगढ़ आते रहने का न्योता दिया. 

प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार प्रतियोगिता में प्रथम स्थान महाराष्ट्र को मिला जिसने कुल 45 गोल्ड मेडल 28 सिल्वर मेडल और  43 ब्रॉन्ज मेडल जीते। सीएम रमन सिंह ने महाराष्ट्र को मुख्यमंत्री पुरस्कार दिया। 

मेजबान छत्तीसगढ़ को 45 गोल्ड, 28 सिल्वर, 43 ब्रॉन्ज के साथ दूसरा स्थान मिला। तीसरे स्थान पर हरियाणा की टीम रही जिसने 15 गोल्ड, 12 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मैडल जीते।

डॉ रमन सिंह ने वाको इंडिया किक बॉक्सिंग का आयोजन को लेकर कहा कि इस आयोजन के बाद रायपुर मिनी इंडिया बन गया है. टूर्नामेंट में सबसे सबके आकर्षण का केंद्र रहीं 4 साल की प्रकृति ने सिल्वर मेडल जीता. प्रकृति को लेकर सीएम ने तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस बेटी को देखकर लगता है कि बेटियों को लेकर आत्मरक्षा सिखाया जाए तो कोई आंख उठाकर देख नही सकता और जो उनको छेड़ेगा उसका जबड़ा तोड़ दिया जाएगा.

वाको इंडिया की तरफ से मुख्यमंत्री को 11 किलो का केक भेंट किया. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर केक काटा. 5 हज़ार दिन पूरा करने पर केक काटा.

अपने उदबोधन में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हम किक 5 साल मारते हैं  और बॉक्सिंग एक दिन करते हैं. जिसका रेफरी चुनाव आयोग होता है।