रायपुर। किसानों ने भारतीय जनता पार्टी के झूठे वादों और किसानों के साथ संवेदनहीन व्यवहार करने का आरोप लगाया है. किसानों का कहना है कि इसके चलते किसान लगातार आर्थिक तंगी के शिकार होते जा रहे हैं और आत्महत्या कर रहे हैं.

किसान महासंघ का कहना है कि पिछले एक महीने अब तक 14 किसानों ने आत्महत्या कर ली है. धमतरी जिले के अमलीडीह, भखारा के संतराम साहू ने 2 दिन पूर्व ही कर्ज से तंग आकर आत्महत्या कर ली.  लेकिन उस पर भी लीपापोती की जा रही है और भाजपा सरकार के मंत्रियों द्वारा किसानों की अच्छी स्थिति का हवाला देकर झूठी बयानबाज़ी की जा रही है.

सरकार की उदासीनता और किसानों की समस्याओं को ध्यान नहीं दिए जाने के कारण छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ ने अपने आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है.जिसके तहत 4 विधायकों और मन्त्रियों के घेराव के पश्चात अब राजिम, सरायपाली, खल्लारी, तखतपुर, साजा, भिलाई आदि क्षेत्र के विधायकों का घेराव आने वाले दिनों में किया जाएगा.

आगामी 18 जुलाई को राजिम के विधायक संतोष उपाध्याय का विधानसभा क्षेत्र के किसान घेराव करेंगे.  इस हेतु क्षेत्र में बोनस बइठका का दौर किसान महासंघ के तेजराम विद्रोही और मदन पटेल के नेतृत्व में जारी है. रविवार को किसान महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य द्वारिका साहू, रूपन चंद्राकर, पारस साहू, डॉ संकेत ठाकुर, पप्पू कोसरे राजिम क्षेत्र में बोनस बइठका करने जाएंगे.  ताकि 18 जुलाई के घेराव की तैयारी अच्छे से हो सके.