प्रीत शर्मा, मंदसौर। तीन कृषि कानून (three agricultural laws) वापस होने के बाद अब किसानों को साधने में कांग्रेस जुट गई है। पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) किसान सम्मेलन (kisaan sammelan) में शामिल होने मंदसौर पहुंचे। सम्मेलन में किसानों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने मोदी सरकार (Modi government) और शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) पर निशाना साधा। सभा में एक बार फिर कमलनाथ का दिल पीएम की दाढ़ी पर आ गया। कमलनाथ ने पीएम की दाढ़ी पर बोलते हुए कहा कि- पिछले आठ महीने से पीएम मोदी अपनी दाढी बढ़ा रहे थे। इसलिए पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे। पीएम ने थोड़ी सी दाढ़ी कटाई तो पेट्रोल-डीजल के दामों में 3 से 5 रुपए की कमी हुुई है।

https://www.youtube.com/watch?v=Y_-6daeOnPc

इसे भी पढ़ेः किसान सम्मेलन में शामिल होने से पहले ‘शिव’ की शरण में कमलनाथ, भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन कर मोदी सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि इससे पहले इसी साल 27 अक्टूबर को भी कमनलाथ ने पीएम की दाढ़ी को लेकर तंज कसा था। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने महंगाई को लेकर पीएम मोदी की दाढ़ी पर तंज कसते हुए कहा था ”वो जो दाढ़ी वाले दिल्ली में बैठे हैं, जैसे-जैसे पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती हैं। वैसे ही उनकी दाढ़ी एक इंच बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है, जिसका असर अब लोगों की थाली में नजर आ रहा है। लोगों की थाली से सामाग्रियां कम होती जा रही हैं।

इसे भी पढ़ेः वैक्सीन ने ली मासूम की जान! टीका लगाने के बाद 5 माह की बैगा बच्ची को आया बुखार, चंद घंटे में हुई मौत, स्वास्थ्य विभाग ने किया इंकार

शिवराज जी का आंख-कान नहीं चलता 

मन्दसौर आये पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसान सम्मेलन और जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम शिवराज पर टिप्पणी करते हुए उनके कान और आंख नहीं चलने की बात कही। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी की आंख नहीं चलती, कान नहीं चलता। मुंह बहुत चलता है। इनसे कुछ भी कहलवालो, जहां नदी भी नहीं होगी शिवराज जी वहां पूल की घोषणा करवा देंगे।

इसे भी पढ़ेः सूदखोरी ने ली जानः ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में 10 फीसदी ब्याज का जिक्र

बता दें कि किसान सम्मेलन में शामिल होने से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ भगवान शिव की शरण में पहुंचे। कमलनाथ ने भगवान पशुपतिनाथ (Lord Pashupatinath) के दर्शन किए। वहीं पंचायत चुनाव में नए नियम को लेकर कोर्ट में जाने की बात कही। उन्होंने कहा है कि देश और प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। प्रदेश का युवा, किसान और व्यापारी सभी दुःखी है। प्रदेश को अंधेरे की ओर घसीटा जा रहा है।

मंदसौर विधायर ने किया पलटवार 

पीएम पर दिए बयान पर मन्दसौर विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कमलनाथ पर पलटवार किया। यशपाल सिंह सिसौदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- श्री @OfficeOfKNath जी…. मंदसौर में किसान सम्मेलन में आपका भाषण सोशल मीडिया पर सुनने को मिला। प्रधानमंत्री जी की दाढ़ी को लेकर तथा मुख्यमंत्री जी के मुंह चलाने वाली बात एकदम हलकट पन जैसी है। मोदी देश चला रहे हैं और शिवराज जी 15 साल से सरकार चला रहे हैं। आप तो 15 महिने में असफल हो गए।