पुणे। पिछले कुछ सालों से लगातार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना झेल रहा देश के एकमात्र परिवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का साथ मिल गया है. गांधी परिवार को लेकर की जा रही आलोचना को लेकर शरद पवार ने पीएम मोदी को करारा जवाब दिया है. पवार ने मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गांधी परिवार ने देश के लिए बलिदान दिया है, उस परिवार से आज भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी गरीबों के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री कैसे कह सकते हैं कि एक परिवार ने देश को नुकसान पहुंचाया है. ये बातें शरद पवार ने महाराष्ट्र के सतारा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि “रैलियों में दिए जाने वाले भाषण में एक ही बात कही जाती है कि एक परिवार ने देश को बड़ा नुकसान पहुंचाया है, कौन परिवार?”. पवार ने कहा, ”जवाहरलाल नेहरू, जिन्होंने अपने जीवन का शुरुआत का वक्त ब्रिटिश जेलों में बिताया, आजादी की लड़ाई में योगदान दिया. देश आजाद होने के बाद लोकतंत्र को मजबूत किया, वो जवाहरलाल नेहरू देश का नुकसान कैसे कर सकते हैं.”

शरद पवार ने नेहरु से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी का देश के लिए बलिदान और योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि इंदिरा ने सत्ता का उपयोग गरीबों के विकास के लिए किया, उनकी हत्या की गई. बावजूद उस परिवार ने कभी चिंता नहीं की और राजीव गांधी ने देश को आगे बढ़ाने का काम किया. पूरे देश को आधुनिकता का विचार दिया और विश्व भर में भारत की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाया. उनकी भी हत्या हो गई. इतना त्याग एक ही परिवार ने किया. इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राजीव गांधी की हत्या हुई, उसके बाद भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज भी देश की गरीब जनता के लिए काम कर रहे हैं, उन पर तो गर्व करना चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ही बात कहते हैं कि एक परिवार ने देश का नुकसान किया.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर गांधी परिवार की आलोचना करते नजर आते हैं. मोदी अपने भाषणों में नेहरु से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी नहीं बख्शते. मोदी अक्सर आरोप लगाते हैं कि गांधी परिवार की वजह से देश में कुछ भी विकास नहीं हो पाया है. वो अपने साढ़े चार साल की तुलना करते हुए हर कार्य का श्रेय अपने शासन को लेते हैं.