स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में सोमवार को एक ही मुकाबला खेला गया, मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, ये मुकाबला मोहाली के मैदान पर था जहां किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता मैच

151 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने रोमांचक घमासान में 1 गेंद रहते 4 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जब टारगेट का पीछा करने उतरी तो क्रिस गेल 14 गेंद में महज 16 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने मोर्चा संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने एक बड़ी और सधी साझेदारी की, जो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी रही, हलांकि मयंक अग्रवाल 43 गेंद में 55 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन लोकेश राहुल ने एक छोर से मोर्चा संभाले रखा, और आखिर में टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. लोकेश राहुल ने 53 गेंद में नाबाद 71 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया, डेविड मिलर 1 रन बनाकर, और मंदीप सिंह 2 रन बनाकर आउट हो गए.

सनराइजर्स की गेंदबाजी

सनराइजर्स के गेंदबाजों ने गेंदबाजी तो सधी की, लेकिन अफसोस टीम को जीत न दिला सके, सनराइजर्स के गेंदबाजों में 2 विकेट संदीप शर्मा ने हासिल किए, इसके अलावा 1 विकेट  राशिद खान और 1 विकेट सिद्धार्थ कौल ने हासिल किए.

सनराइजर्स की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 150 रन बनाए. सनराइजर्स की ओर से एक बार फिर से डेविड वार्नर ने शानदार खेल दिखाया, और 62 गेंद में 70 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौका और 1 सिक्सर लगाया, इसके अलावा विजय शंकर ने 26 रन बनाए,  27 गेंद का सामना किया. मनीष पांडे ने 15 गेंद में 19 रन की पारी खेली, जॉनी बेयरस्टो 1 रन ही बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद नबी ने 7 गेंद में 12 रन की पारी खेली. दीपक हुड्डा 3 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे, दीपक हुड्डा ने अपनी इस पारी में 2 चौका  और 1 सिक्सर लगाया.

किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी और आर अश्विन तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 प्वाइंट टेबल में दोनों टीम

इस मैच के बाद प्वाइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को बहुत फायदा हुआ, और वो सीधे छठवें नंबर से तीसरे पायदान पर आ गई, अब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6 मैच में 4 मैच जीत लिए हैं तो वहीं 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 मैच में 3 मैच हारे हैं और 3 मैच जीते हैं इसके साथ ही सनराइजर्स की टीम चौथे नंबर पर  खिसक गई है.