रायपुर- चौथी दफे सत्ता की बागडोर संभालने का इरादा रखने वाली बीजेपी चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने अपने कदम फूंक-फूंक कर चल रही है. बीजेपी घोषणा पत्र समिति के संयोजक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि हम उन्हीं मुद्दों को शामिल करेंगे, जिन्हें हम पूरा कर पाएंगे. जो मुद्दे पूरे नहीं किए जा सकेंगे, उसे घोषणा पत्र में शामिल नहीं किया जाएगा. आचार संहिता लगने के बाद बीजेपी ने चुनावी नजरिए से अपनी एक्सरसाइज तेज की है.

बीजेपी के चुनाव कार्यालय में आज घोषणा पत्र समिति के संयोजक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद रमेश बैस और विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने लोगों से सुझाव लिए. इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि- छत्तीसगढ़ में हम चौथी बार भी सरकार बनाएंगे. घोषणा पत्र में बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा. पिछले चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र के कई बिंदुओं को चोरी किए जाने के कांग्रेस के आरोप पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आरोप से हमें कोई लेना देना नहीं है. विरोधी दल के लोगों का काम आरोप लगाना ही है. वे लोग आरोप लगाते रहे, हम काम कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि लोगों की ओर से मिल रहे सुझाव अलग-अलग तरह से हैं. कुछ सरकार कर्मचारियों की ओर से भी सुझाव सामने आए हैं. जिन्हें हमने लिया है. व्यापारियों की ओर से भी कई महत्वपूर्ण सुझाव सामने आए है, जिन्हें घोषणा पत्र में शामिल किया जा सकता है. 

संभागवार सुझाव ले रही बीजेपी

चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने की कवायद में जुटी बीजेपी संभागवार सुझाव ले रही है. इसके लिए पांच अलग-अलग टीम तैयार की गई है. मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय को दुर्ग संभाग, अजय चंद्राकर को बस्तर संभाग, अमर अग्रवाल को बिलासपुर संभाग दिया गया है, जबकि घोषणा पत्र समिति के संयोजक बृजमोहन अग्रवाल रायपुर और सरगुजा संभाग में सुझाव ले रहे हैं. तमाम संभागों से सुझाव आने के बाद ही घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा.