बिलासपुर। बसपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जोगी) के बीच गंठबंधन के बाद चुनावी दौरे में पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंची मायावती ने प्रदेश की भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. मायावती ने प्रदेश सरकार को दलित और आदिवासी विरोधी सरकार करार दिया है. बिलासपुर में आयोजित एक सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि सभी को मिलकर काम करना होगा. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हमारे ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार चुनाव जीतकर आये. जिससे हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बने
हमें गांव-गरीब वाली सरकार बनानी है.

प्रदेश की भाजपा सरकार के ऊपर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में दलित और आदिवासी विरोधी सरकार है. हमें गठबंधन के साथ पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनानी है. गुरु घासीदास, अम्बेडकर और कांशीराम के सपनों को साकार करना है. आज भी छत्तीसगढ़ का पिछड़ापन दूर नहीं हुआ है. छत्तीसगढ़ में विकास नही हुआ है. सही सरकार नहीं होने के चलते आज छत्तीसगढ़ के लोग उपेक्षित हैं.

मायावती ने ना सिर्फ प्रदेश सरकार पर हमला बोला बल्कि उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी, कालाधन, रोजगार और महंगाई जैसे मसलों पर केन्द्र की मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि  छत्तीसगढ़ ही नहीं जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां लोग पीड़ित है. रमन और मोदी सरकार ने जन हितैषी काम नहीं किया है. मोदी सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया है. कालाधन वापस लाने का वादा अधूरा है, किसी भी के खाते में क्या 15 लाख आया है, नहीं आया. महंगाई कम करने, किसानों की आय दुगनी करने, रोजगार देने के वादा किया था लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा सरकार ने जल्दबाजी में नोटबंदी का फैसला लिया था. इसका नुकसान सभी वर्ग को हुआ है. जीएसटी से भी भारत के अर्थ व्यवस्था पर असर पड़ा है. देश मे भ्रस्टाचार पहले की तरह हो रहा है. रक्षा सौदा में कांग्रेस और भाजपा के दामन पाक साप नहीं है. चाहे वह बोफोर्स हो या फिर राफेल डील. आज भीड़ तंत्र हत्या पर उतर आई है. इसे बढ़ावा देने का काम भाजपा ने ही किया. दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़े हैं.

मायावती ने कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरते हुए आह्वान किया कि देश और प्रदेश में भाजपा को आने से रोकना होगा. देश को धर्म के नाम पर बांटने वालों को हराना होगा. राम मंदिर के नाम पर राजनीति नहीं चलेगी. धर्म को राजनीति से अलग रखना होगा. चुनाव को लेकर लगातार आ रहे पोल और सर्वे को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं से मीडिया में आने वाले पोल और सर्वे से भी गुमराह नहीं होने के लिए कहा है. वहीं  कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने पर कहा कि गठबंधन नहीं होने के पीछे सीबीआई जांच का हवाला देकर गलत खबरें प्रचारित की जा रही है. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में बसपा का प्रभाव बढ़ा है. छत्तीसगढ़ में आप लोग भाजपा को हराने के लिए पूरी तरह तैयार रहे. गठबंधन को पूर्ण बहुमत वाली सरकार चाहिए.

मायावती ने मंच में मौजूद अजीत जोगी की भी जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि अजीत जोगी को मुख्यमंत्री बनाना है. अजीत जोगी के साथ कांग्रेस का बर्ताव बहुत बुरा रहा है
अब अजीत जोगी बसपा के साथ हैं. जोगी ही छत्तीसगढ़ के काबिल मुख्यमंत्री थे और वही होंगे.