रायपुर। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी महासचिव बीके हरिप्रसाद ने आज सुबह के नाश्ते में पार्टी के वरिष्ठतम नेता रामंचद्र सिंहदेव से मुलाकात की. यह मुलाकात रामचंद्र सिंहदेव के निवास पर हुई. करीब घंटे भर की मुलाकात में रामचंद्र सिंहदेव से 2018 में कांग्रेस की जीत को लेकर सुझाव मांगे. रामचंद्र सिंहदेव ने उन्हें काफी सुझाव दिए.

रामचंद्र सिंहदेव कांग्रेस कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. वे मध्यप्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ की सरकार में वित्तमंत्री थे. रामचंद्र सिंहदेव की गिनती देश के सबसे ईमानदार नेताओं में होती है. जल संरक्षण पर उनकी गिनती दुनिया के बड़े विशेषज्ञों में आज भी होती है.

रामचंद्न सिंहदेव ने मुख्य रुप से दो बाते कहीं. पहली बात ये कही कि कि संगठन के स्तर पर पार्टी में काफी काम करने की ज़रूरत है. दूसरी बात पार्टी को सिर्फ रमन सिंह सरकार की आलोचना की बजाय जनता को ये भी बताना चाहिए कि वो कैसे विकास करेगी.

उन्होंने हरिप्रसाद को नसीहत भी दी कि दिल्ली से यहां की न समस्याएं समझ में आएंगी न ही यहां मुद्दे. इसके लिए बस्तर से सरगुजा जाकर वहां के लोगों से बात करनी होगी. रामचंद्र सिंहदेव ने कहा कि राज्य में हर इलाके भी समस्या ज़रूरत अलग है. पार्टी को उसी के हिसाब से अपनी रणनीति तय करनी होगी.

इस मुलाकात में पार्टी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और स्वरुप चंद जैन भी मौजूद थे.