रायपुर। महासमुंद में रविवार का दिन भूपेश बघेल के लिए दिलचस्प संयोग का दिन था. संयोग ऐसा था कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात उस व्यक्ति से हुई जो उनके पहले चुनाव में प्रतिद्धंदी रहे.   ऐसे व्यक्ति से जिन्हें बहुत से पुराने लोग जानते भी होंगे लेकिन नए लोगों के लिए बेहद दिलचस्प जानकारी है. यह जानकार हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब पहला विधानसभा चुनाव लड़े थे तब उनके खिलाफ मैदान में थे दिलीप कौशिक. वही दिलीप कौशिक जिनके पिता पुरुषोत्तम कौशिक की प्रतिमा का अनावरण करने बघेल पहुँचे थे.

जी हां महासमुंद में रविवार को चंद्रनाहु कुर्मी समाज के कार्यक्रम में मंच पर भूपेश बघेल और दिलीप कौशिक की यह मुलाकात हुई. दोनों ने एक दूसरे को गले लगाकर बीते दिनों को याद किया. एक बार पुरुषोत्तम कौशिक खरियार रोड जोक नदी से दुर्ग के रास्ते बाघ नदी की पदयात्रा कर रहे थे. तब पुरुषोत्तम कौशिक भूपेश बघेल के गांव गोढ़ी में रात रुक थे. उन्होंने बताया कि उन दिनों भूपेश बघेल कांग्रेस के सदस्य नहीं बने थे.

जानकारी के मुताबिक भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल समाजवादी नेता है. उन्होंने समाजवादी आंदोलन में पुरुषोत्म कौशिक के साथ काम भी किया है. जब भूपेश बघेल के खिलाफ पुरुषोत्तम कौशिक के बेटे दिलीप कौशिक पाटन से चुनाव लड़े थे तो भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल दिलीप कौशिक के समर्थक बने थे. यही नहीं नंदकुमार बघेल ने अपने बेटे को वोट न देकर दिलीप कौशिक को वोट दिया था. क्योंकि नंदकुमार बघेल पक्के समाजवादी हैं. वास्तव में यह दिलचस्प संयोग कहिए जिन्होंने कभी एक-दूसरे खिलाफ पहला चुनाव लड़ा था उनकी मुलाकात इस तरह से हुई.