दिल्ली में जाम को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को हनुमान जन्मोत्सव और IPL मैच को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. इसलिए घर से निकलने से पहले आप दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी को एक बार जरूर पढ़ लें.

एडवाइजरी जारी करते हुए अधिकारियों ने बताया कि कनॉट प्लेस के बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर हनुमान मंदिर में हनुमान मंदिर कमेटी की ओर से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. उम्मीद है कि यहां पर कम से कम 50 से 60 हजार लोग आ सकते हैं. इसके अलावा शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. जो दोपहर 3 बजे से शुरू होगी और शाम 6 बजे तक रहेगी. इसमें 7 रथ के  साथ 1000-1500 लोग और बैंड पार्टी भी शामिल होगी. जिसकी वजह से सड़क पर यातायात प्रभावित हो सकता है.

इन रास्तों पर जाने से बचें

आउटर सीसी, कनॉट प्लेस और बाबा खड़क सिंह मार्ग पंचकुइयां रोड, मंदिर मार्ग, काली बाड़ी मार्ग, अशोक रोड और जनपथ तक जाने से बचने का भी सुझाव दिया गया है. किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी. सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा. साथ ही कानून के मुताबिक, चालान काटा जाएगा. खींचे गए वाहनों को CNG पंप के पास काली बाड़ी मार्ग में ट्रैफिक पिट पर पार्क किया जाएगा.

डायवर्जन मार्ग

1. बाहरी सीसी बाबा खड़क सिंह मार्ग

2. गोलचक्कर जीपीओ

3. गोलचक्कर पटेल चौक

4. राउंडअबाउट विंडसर प्लेस

वहीं इसके अलावा दिल्ली के मश्हूर मरघट वाले बाबा मंदिर को लेकर भी ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है. मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर समिति ने 23.04.2024 को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर सुन्दरकाण्ड पाठ को देखते हुए यातायात प्रतिबंध और कुछ मार्गों को परिवर्तित किया गया है.

आईपीएल मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली में आज IPL मैच होना है. अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच होगा. जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान जारी किया है. बहादुरशाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर शाम 5 बजे से 8 बजे तक यातायात प्रभावित हो सकता है.