रायपुर. नियमितीकरण की मांग को लेकर कर्मचारियों ने जब धारा-144 का उल्लंघन किया तो पुलिसकर्मियों ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी. थोड़ी देर पहले शहर के फूल चौक में सरकार के खिलाफ जमकर नारे गूंज रहे थे. जानकारी के अनुसार लाठीचार्ज के बावजूद कर्मचारी आंदोलन पर डटे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि आंदोलन को कुचलने पुलिसकर्मियों ने कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़कर मारा है. हजारों ठेकाकर्मी ठेका प्रथा को बंद कर नियमितीकरण की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये हैं. आंदोलनकारियों का कहना है कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी. लाठीचार्ज के दौरान दर्जनों लोगों को जमकर चोटें आई हैं.

देखिये वीडियो…01

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=S48ZPncwq9Y[/embedyt]

कई लोगों के घायल होने की भी सूचना मिल रही है. बता दें कि शहर के जिन क्षेत्रों में धारा-144 लगा दी गई है, वहां हजारों कर्मचारी आंदोलन करने घुस चुके हैं. हजारों कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर शहर के भीतर प्रदर्शन कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार इस प्रदर्शन से यातायात व्यवस्था चरमरा गई है.

देखिये वीडियो…02

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=WNO3ioKdlMM[/embedyt]

कई जगह जाम की स्थिति है. ये आंदोलनकर्मी ठेका प्रथा बंद कराने का प्रदर्शन कर रहे हैं. जब रैली निकालने की अनुमति नहीं मिली तो कर्मचारियों का संगठन ही कानून का ठेकेदार बन बैठा. इधर अब पुलिस ने भी हाथ में डंडे लेकर कमान संभाल ली है.