नई दिल्ली। भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा के बगावती तेवर लगातार जारी हैं. दोनों नेताओं ने एक बार फिर मोदी सरकार को कटघरे में ला कर खड़ा कर दिया है. दोनों नेताओं ने सरकार के कामकाज पर तीखे सवाल उठाए हैं.

जय प्रकाश नारायण पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में दोनों नेता समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे. मंच में सपा नेता अखिलेश यादव भी साथ में मौजूद रहे. कार्यक्रम में मौजूद समाजवादी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला बोला. सिन्हा ने कहा कि आज देश में इमरजेंसी से भी बदतर हालत है, इसे समझना होगा. आज एकजुट होकर चुनौती का मुकाबला करना पड़ेगा. देश में प्रजातंत्र की संस्थाएं खतरे में हैं, अगर हम चेते नहीं तो देश का बहुत नुकसान होने वाला है.

यशवतं सिन्हा ने मोदी और अमित शाह को इशारों ही इशारों में दुर्योधन और दुशासन तक कह दिया. उन्होंने कहा किअगर हम सब मिलकर लड़ेंगे तो जैसे 77 में हमारी जीत हुई थी वैसे ही 2019 मे एक बार फिर जीतेंगे. आज एक बार फिर दुर्योधन और दुःशासन से लड़ने का वक्त आ गया है. यशवंत सिन्हा ने केन्द्र सरकार के मंत्रियों की सरकार में हैसियत को लेकर कहा कि देश के गृहमंत्री को पता नहीं चला कि जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगने वाला है. रक्षा मंत्री को पता नहीं है कि राफेल का सौदा हो रहा है. देश के वित्त मंत्री को ये पता नहीं चला कि नोटबंदी होने वाला है. देश के प्रधानमंत्री आज तक विदेश मंत्री को अपने साथ लेकर नहीं गए.

यशवंत सिन्हा की तरह ही शत्रुघ्न सिन्हा ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. राफेल पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ‘राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा. आपको जवाब देना पड़ेगा. एचएएल को क्यों हटाया गया और उस कंपनी को क्यों दिया गया जिसने एक मोटर साइकिल का एक पुर्जा तक नहीं बनाया.’

शत्रुघ्न सिन्हा ने ईवीएम पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि ईवीएम पर भी निगाह और खयाल रखना. शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, ‘यहां अखिलेश तैयार है, बिहार में तेजस्वी तैयार हो चुका है. अब डरने को जरूरत नहीं है.’