जगदलपुर। मतदाता अगर चुनाव के समय नाराज हो जाये तो क्या होगा? जाहिर सी बात है वो चुनाव का बहिष्कार कर देंगे. ऐसा ही कुछ जगदलुपर के मोहन नगर के रहवासियों ने कर दिया है. बकायदा बहिष्कार के पोस्टर घरों के बाहर लगा दिए हैं. लेकिन आखिर सवाल यह उठता है कि मतदाता नाराज क्यों हैं और उन पोस्टरों में लिखा क्या है?

नगर निगम जगदलपुर के मोहन नगर वार्ड में आपको घरों के बाहर दीवारों और बाउंड्रीवाल पर ये पोस्टर चिपके नजर आ जाएंगे. पोस्टर में लिखा है “विधानसभा चुनाव 2018 मतदान अधिकार बहिष्कार” सड़क, नाली, पानी, स्ट्रीट लाइट सुविधा नगर प्रशासन द्वारा विगत 5 वर्षों से नहीं दिये जाने के विरोध में मोहन नगर निवासियों द्वारा आगामी चुनाव में मताधिकार बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है. समस्त निवासी मोहन नगर.

हालांकि जब लोगों से इन पोस्टरों की सच्चाई जानने की कोशिश की गई तो लोगों ने बताया कि वे मतदान करने जाएंगे लेकिन प्रत्याशियों से और प्रशासन से अपनी नाराजगी जाहिर करते हैं. उनको चेतावनी देने के लिए ही पोस्टर लगाए हैं. जाहिर है मतदाता अब जागरूक हो चुके हैं और यह सभी दलों के लिए एक सबक भी है कि अगर मतदाता नाराज हो जाएंगे तो सत्ता की नींद उड़ा भी सकते हैं.