रायपुर. बोर्ड परीक्षा में नकल की उड़नदस्ता दल ने जशपुर जिले के पंडरापाठ हायर सेकेण्डरी स्कूल में जांच करने पहुंची. जहां छात्रों के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई, जिससे आहत होकर छात्रा मनिता ने आत्महत्या कर ली थी. अब जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने इस मामले को उठाते हुए घटना के जांच के लिए जांच दल का गठन किया है. जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में सौंपेगी. साथ ही मृतक के परिवार को 50 हज़ार की सहयोग राशि, एक को सरकारी नौकरी देने और सरकार से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. 

जनता कांग्रेस ने सोशल मीडिया, समाचार पत्रों और अन्य स्त्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि 1 मार्च को पंडरपाठ हायर सेकेण्डरी स्कूल में बोर्ड परीक्षा के दौरान उड़नदस्ता दल ने परीक्षा केन्द्रों में नकल की संभावना होने पर छात्रों का कमरे के बाहर ले जाकर कपड़े उतरवाकर तलाशी लिया गया. इस घटना से आहत होकर मनिता 3 मार्च को अपने गांव रौनी में आत्महत्या कर ली. इस घटना को जनहित से जुड़ी घटना बताते हुए कहा कि शिक्षा प्रबंधन के घोर लापरवाही एवं नियम विरुद्ध कार्यवाही बताया है.

इन्हें शामिल किया गया है जांच कमेटी में…

एम.एस. पैकरा- अध्यक्ष, ऋचा अमित जोगी- उपाध्यक्ष, संजीव अग्रवाल- सदस्य, उमा पुरेना- सदस्य, दानिश रफीक- सदस्य, रूखमणी साहू- सदस्य, नवल सिंह राठिया- सदस्य, शशि कुमार भगत- सदस्य, अनोज गुप्ता का नाम शामिल है.