दन्तेवाड़ा। शहीदी सप्ताह के चलते जगह-जगह नक्सली उत्पात मचा रहे है। शुक्रवार दरमियानी रात दंतेवाड़ा एसपी कमलोचन कश्यप सुरक्षा चौकसी की निगेहबानी करने कटेकल्याण थाने की तरफ अपने काफिले के साथ रवाना हुए थे। तभी रास्ते मे गाटम गांव के पास नक्सलियों ने रोड ब्लाक कर रखा था काफिले से जैसी ही के कास्टेबल मित्ति लक्ष्मनिया रास्ते के बैनर और ब्लाक पत्थरो को हटाने निकला तभी बैनर के तले नक्सलियों द्वारा लगाई आईडी की चपेट में आ गया और उसका हाथ मे चोट आ गयी। जिसे फौरन काफिले की गाड़ी से उपचार के लिए ले गया। जहाँ उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

शहीदी सप्ताह के मद्देनज़र ट्रेन के पहिये थमे, जंगलो में फोर्स घुसी, हाई एलर्ट 

शहीदी सप्ताह के चलते किरन्दुल पैसेंजर ट्रेन रोक दी गयी है। वही किरन्दुल-पालनार मार्ग भी नक्सलियों ने जाम करने की कोशिश की थी। बाद में सुरक्षा बलों द्वारा उसे बहाल करवाया गया। मोखपाल-कटेकल्याण मार्ग भी नक्सलियों ने बन्द करने के लिए दर्जनों गढ्ढे और पेड़ गिराकर मार्ग बाधित कर दिया। इधर दूसरी तरफ जिला पुलिस बल, सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा,डीआरजी के जवानों के दल जंगलो में गश्त के लिए निकल गये है।

कल रात को काफिले में ब्लास्ट करने की साज़िश थी। जिसमें कांस्टेबल लक्ष्मनिया घायल हुआ है। सभी तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।