पानीपत। मतलौडा के गांव खंडरा में लोगों में शनिवार को अलग ही उत्साह नजर आ रहा है. हर घर में एक ही चर्चा है कि उनके गांव का नीरज चोपड़ा भाला फेंकने में सबसे आगे निकलेगा. देश को सोना दिलाएगा.

गांव में नीरज को उससे बड़ी उम्र के लोग प्यार से निज्जू कहते हैं. बुजुर्ग फाइनल राउंड से पहले कहते सुनाई दे रहे थे कि निज्जू पूरी ताकत से भाला फेंकेगा. नीरज के लिए शिवरात्रि का व्रत भी रखा और भोला बाबा से उसकी सफलता की कामना की. गांव के लोगों को उम्मीद थी कि निज्जू की मेहनत रंग लाएगी, और गांव में गोल्ड लाने के साथ पूरे गांव ती तस्वीर बदल जाएगी.

गांव के क्या युवा, क्या बुजुर्ग, क्या महिलाएं, क्या बच्चे सभी मानते हैं कि नीरज ने छोटे से गांव का नाम बहुत बड़ा बना दिया है. पूरे गांव को नीरज से गोल्ड जीतने की उम्मीद कर रखी थी. और प्रदेश सरकार गांव को कोई भी बड़ा स्टेडियम या कोई बड़ी सौगात दे सकती है. अगर गांव में ओर नए युवा नीरज की तरह आगे बढ़ने लगे तो गांव का नक्शा ही बदल जाएगा.

सेना का जवान नीरज अनुशासन में रहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नीरज से कहा था कि दबाव में मत खेलना. अपना शत प्रतिशत देना. सफलता जरूर मिलेगी.