रायपुर । रायपुर में आम आदमी पार्टी की प्रेस कांफ्रेस हुई. इस कांफ्रेस में आदिवासी प्रकोष्ठ अध्यक्ष सोनी सोरी, आप प्रदेश संयोजक संकेत ठाकुर और मुख्य प्रवक्ता उचित शर्मा मौजूद रहे. कांफ्रेंस में सोनी सोरी ने बीजेपी पर एक के बाद एक तीखे प्रहार किए और दावा किया कि इस बार बीजेपी बस्तर में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी.

सोरी ने आरोप लगाए कि यदि नुलकातोंग की मुठभेड़ फर्जी नहीं है तो बीजेपी क्यों इसकी निष्पक्ष जांच नहीं करा रही. चुनाव के चलते मुझ पर झूठे आरोप लगाए गए हैं क्योंकि मोदी जी और बीजेपी की सरकार मुझसे डर गई है इसलिए कोंटा थाने में मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की कराई गई कि मैने नुलकातोंग मुठभेड़ मामले में सरकार को घेरने के लिए आदिवासियों पर दबाव बनाया, उन्हे डराया धमकाया.

साथ ही माओवादी होने का आरोप लगा जिस तरह से सुधा भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया है उससे आदिवासी दुखी हैं क्योंकि सुधा ने हमेंशा आदिवासियों के हित में काम किया. जो महिला आदिवासियों के साथ कानूनी लड़ाई में उनका साथ देती है वो माओवादी कैसे हो सकती है. छत्तीसगढ़ में आदिवासियों का जिस तरह से शोषण किया जा रहा है उससे आदिवासी दुखी है नक्सली और पुलिस के पाटों के बीच नक्सली पीस रहे है. इनकी आवाज मैं इंटरनेशनल लेवल पर लेकर जाउंगी.

सोनी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के आदिवासी नेता आदिवासियों के हित में काम नहीं कर रहे. वे पद पर पहुंच कर भुल गए है कि वे आदिवासी है इसलिए गरीब आदिवासियों की बात उनके कानों तक नहीं पहुंच पा रही.