रायपुर। ठंड के दिनों में होने वाले चुनाव ने प्रदेश के सियासी पारे को अभी से गर्मा दिया है. जैसे-जैसे मतदान के दिन नजदीक आते जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ में चुनावी हलचल तेज होते जा रही है. आने वाले दिनों में प्रदेश में और भी ज्यादा गहमा-गहमी देखने को मिल सकती है. हम आपको हर रोज दिनभर की ताजातरीन और बड़ी घटनाओं से रूबरू कराने जा रहे हैं. प्रदेश के सबसे विश्वसनीय और सबसे तेज वेब न्यूज पोर्टल लल्लूराम डॉट कॉम में. जिसके तहत हर रोज रात में आपको प्रदेश की सारी प्रमुख राजनीतिक गतिविधियां और घटनाएं आपके मोबाइल और कंप्यूटर स्क्रीन पर देखने को मिल जाएगी.

भाजपा कार्यालय का कार्यकर्ताओं ने किया घेराव

टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में बवाल मच गया है. पाटन से मोतीलाल साहू को टिकट देने का स्थानीय भाजपाई विरोध कर ही रहे थे कि दुर्ग ग्रामीण से भी विरोध की गूंज उठने लगी है. दुर्ग ग्रामीण से जागेश्वर साहू को टिकट देने का भाजपाई विरोध कर रहे हैं. जागेश्वर को टिकट देने से नाराज दुर्ग ग्रामीण विधानसभा से भाजपाई रायपुर एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की. दुर्ग ग्रामीण के अलावा पाटन से भी भाजपाई एकात्म परिसर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. पाटन के नाराज भाजपाईयों ने टिकट वितरण को लेकर भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय को जिम्मेदार बताते हुए उनके खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की.नाराज नेताओ ने एकात्म परिसर में जमकर हंगामा मचाया और सरोज पाण्डेय के खिलाफ भी नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि टिकट बांटने में सरोज पाण्डेय की भूमिका अहम थी

जोगी डालेंगे बस्तर में डेरा

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) बहुजन समाज पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी चार दिनों तक बस्तर प्रवास पर रहेंगे. रविवार से शुरू हो रहे प्रवास के दौरान वे 8 विधानसभा में सभा करेंगे. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि अजीत जोगी अपने चार दिवसीय प्रवार के दौरान 6 विधानसभा – चित्रकोट, जगदलपुर, नारायणपुर, भानुप्रतापपुर,  बीजापुर और बस्तर से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियो का और 2 विधानसभा – दंतेवाड़ा एवं कोंटा में सीपीआई के प्रत्याशियो के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

छबिन्द्र सपा से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस के दिवंगत नेता महेंद्र कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा दंतेवाड़ा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ते हुए कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रही अपनी मां और वर्तमान विधायक देवती कर्मा को चुनौती देंगे. समाजवादी पार्टी ने रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की. समाजवादी पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों में प्रथम चरण के चुनाव के लिए दंतेवाड़ा से छविंद्र कर्मा, बीजापुर से संतोष पुनेम, जगदलपुर से विमलेश दुबे और दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए रायपुर पश्चिम से नवीन गुप्ता, बसना से यागेन्द्र भोई, अलकतरा से जीवन सिंह यादव, पामगढ़ से मुकेश लहरे, कोरबा से अमरनाथ अग्रवाल, वैशाली नगर से सूबेदार सिंह शामिल हैं.

पाली तानाखार से लड़ेंगे हीरा सिंह मरकाम

गोंगपा ने भी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. गोंगपा प्रदेश में 60 सीटों में चुनाव लड़ने जा रही है. गोंगपा की ओर से जारी सूची में पाली तानाखार से हीरा सिंह मरकाम, बैकुंठपुर से संजय सिंह कमरो, भरतपुर-सोनहत से श्याम सिंह मरकाम, मरवाही से ऋतु पन्द्राम, सक्ति से कलेश्वर मरावी, पत्थलगांव से लालेश्वर जगत, कुनकुरी से श्यामसुंदर मरावी और रामानुजगंज सुखराज पोया को शामिल किया गया है.

पार्टी के बागी को दी टिकट

टिकट बंटवारे को लेकर ब्रिन्द्रानवागढ़ में गम का माहौल बना हुआ है. दरअसल टिकट बंटवारे में भाजपा ने बिन्द्रानवागढ़ सिटिंग एमएलए संसदीय सचिव गोवर्धन माँझी की टिकट काट कर पूर्व विधायक डमरूधर पुजारी पर भरोसा जताया है. अंतिम समय तक टिकट मिलने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त गोवर्धन मांझी समेत अन्य दावेदार भारी आहत नजर आ रहे हैं. गोवर्धन मांझी डमरुधर पुजारी पर आरोपो की झड़ी लगा दी. उन्होंने कहा कि पिछली चुनाव में पुजारी विरोधी गुट के प्रत्याशी का प्रचार कर रहे थे. इसकी प्रमाणिक रिपोर्ट संगठन को किया गया था. इतना ही नहीं पार्टी से निष्कासित सोहन पोटाई के साथ सरकार विरोधी आंदोलन का नेतृत्व भी किया. इस रैली में मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए थे. धुरुवागुड़ी में चक्का जाम भी किया गया. बीते पांच सालों में संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों में पूरी तरह निष्क्रिय रहे. इन सभी बातों की जानकारी संगठन के पास भी थी, बावजूद उसके ऐसे व्यक्ति पर भरोसा किया गया. इससे निष्ठावान कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा.