रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा घोषणाओं का दौर भी शुरू हो गया है. नेता एक से बढ़कर एक घोषणा कर मतदाताओं का दिल जीतने में लग गए हैं. ऐसे में सबसे बढ़िया मौका कांग्रेस के पास ही है. क्योंकि कांग्रेस बीते तीन चुनाव से लागातार हार रही है. सत्ता से बेदखल चल रही कांग्रेस इस बार कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. लेकिन कांग्रेस की ओर सभी नेता कुछ न कुछ घोषणा कर ही रहे हैं. इसी कड़ी में अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की ओर एक बड़ी घोषणा कर दी गई है.

पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो सभी बर्खास्त कर्मचारियों को बहाल कर दिया जाएगा. मतलब एक तरह से कांग्रेस कर्मचारियों के साथ कर्मचारी परिवार को अपनी रिझाने काम शुरू कर दिया. दरअसल बीते कुछ महीनों में सरकार बड़ी संख्या में कर्मचारियों को जबरिया रिटारयमेंट देने के साथ बर्खास्त करने का काम किया है. इसके साथ-साथ आंदोलन करने वाले शिक्षाकर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानीन के साथ अन्य कर्मचारी भी बर्खास्तगी की कार्रवाई झेल चुके हैं.

बघेल का कहना है कि पुलिसकर्मियों के परिजनों की हड़ताल से घबराई रमन सरकार आंदोलन को कुचलने दबाने बर्खास्तगी की कार्यवाही कर रही है. परिजनों को गिरफ्तार कर रही है. आंदोलन में भाग लेने वालो परिजनो के रिश्तेदार पुलिसकर्मियों को माओवाद प्रभावित थानो में स्थानांतरित करने की धमकी और अन्य दमनात्मक कार्यवाहियां की जा रही है.  यह रमन आतंकवाद है. उन्होंने पुलिस परिजनों की मांगो को जायज ठहराते हुए अपना समर्थन दिया है. बघेल ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही रमन सरकार की ओर से बर्खास्त किए गए सभी विभाग के कर्मचारियों को बहाल कर दिया जाएगा साथ ही बहाली तक का वेतन, भत्ता सहित अन्य सुविधाओं को भी लाभ दिया जाएगा.