रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं को दिल्ली बुलाया है. इन नेताओं के साथ राहुल गाँधी बैठक करने वाले हैं.  हालांकि इसमें एक नेता इस बैठक में पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रहे हैं, जबकि दूसरे नेता बैठक में शामिल होने के लिए कल दिल्ली जाएंगे . दरअसल राहुल गांधी ने कल संगठन चुनाव को लेकर बनाए एआरओ और पीआरओ की बैठक ले रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के दो कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. चरण दास महंत और सांसद ताम्रध्वज साहू पीआरओ बनाए गए थे. इसमें महंत झारखण्ड और सासंद साहू उड़ीसा के निर्वाचन अधिकारी थे. कल दिल्ली में राहुल गांधी सभी राज्यों के संगठन चुनाव को लेकर बनाए निर्वाचन अधिकारी बैठक ले रहे हैं.

राहुल गांधी के साथ होने वाली इस बैठक में डॉ. चरण दास महंत ही शामिल हो रहे हैं. ताम्रध्वज साहू पारिवारिक कारणों से इस बैठक में शामिल नहीं हो पा रहे हैं.  हालांकि महंत के दिल्ली दौरे को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. मीडिया के भीतर भी महंत के बढ़ने वाले राजनीतिक कद को लेकर खूब चर्चा है. हालांकि दिल्ली दौरे को लेकर डॉ. महंत को सिर्फ इतना ही कहा, कि राहुल गांधी के बुलावे दिल्ली जा रहे हैं, बैठक में शामिल होंगे.