रायपुर। निलंबित आईपीएस डीजी मुकेश गुप्ता फोन टैपिंग मामले में आरोपों को जवाब देने ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुँच गए हैं. गुप्ता अपने वकील के साथ करीब 11.45 को ईओडब्ल्यू के दफ्तर पहुँचे. सफेद कमीज पहने, मुस्कुराते हुए, पत्रकारों से चलते-चलते बतियाते यह कहते हुए दफ्तर के अंदर चले गए कि आप लोगों ने मेरा पहले भी काम देखा हैं अब जो हो रहा वो भी देख रहे हैं. फिलहाल उन्होंने कैमरे के सामने कुछ कहा नहीं है और मीडियाकर्मी दफ्तर के गेट पर उनके बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं.

आपको बता दे कि  ईओडब्ल्यू ने निलंबित आईपीएस अधिकारी मुकेश गुप्ता को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए 23 अप्रैल को सुबह 11 बजे तक उपस्थित होने को कहा था. लेकिन गुप्ता आज 25 अप्रेल की सुबह ईओडब्ल्यू पहुँचे.

दरअसल मुकेश गुप्ता को हाईकोर्ट से फौरी राहत दी है. हाईकोर्ट ने अपने अगले आदेश तक गुप्ता को राहत देते हुए उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही न्यायालय ने निलंबित आईपीएस गुप्ता को जांच एजेंसियों के समक्ष उपस्थित होने का आदेश भी दिया था.

गौरतलब है कि नान घोटाला मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर ईओडब्ल्यू ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ अपराध क्रमांक 06/ 2019 166, 166 ए(बी), 167, 168, 193, 196, 201, 466, 471, 120 बी भादवि एवं धारा 25, 26 सहपठित धारा 5(2) भारतीय टेलीग्राफ एक्ट दर्ज कर अपराध की विवेचना शुरू की थी. इससे पहले भी ईओडब्ल्यू की ओर से मुकेश गुप्ता को दो बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह बयान के लिए नहीं पहुँचे थे.