रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का इसी महीने के आखिर में छत्तीसगढ़ दौरा हो सकता है. 28 जनवरी को दौरा संभावित है. छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान राहुल गांधी बस्तर और रायपुर में सभा कर सकते हैं. राहुल गांधी को किसानों के बीच ले जाने की तैयारी पीसीसी ने शुरू कर दी है.

मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को छत्तीसगढ़ लाने का प्रयास किया जा रहा है. उनका दौरा 28 जनवरी को हो सकता है. हमारी कोशिश है कि राहुल गांधी इस दौरान प्रदेश की जनता को संबोधित भी करे. बस्तर और रायपुर में सभा कराने की तैयारी है.

संभावना है कि राहुल गांधी बस्तर प्रवास के दौरान उन किसानों के बीच जा सकते हैं जिनकी जमीनें कांग्रेस ने लौटाई है. मतलब टाटा के जमीन अधिग्रहण से प्रभावित रहे किसानों को बीच ले जाने की तैयारी कांग्रेस की है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस इस बार तैयारी में कहीं पीछे नहीं रहना चाहती है. कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में जिस तरह से प्रदेश की जनता का साथ मिला है, खास तौर पर बस्तर और सरगुजा अंचल ऐसे में राहुल का चुनावी शंखनाद बस्तर से हो यह प्रदेश कांग्रेस चाहती है.