रायपुर। छत्तीसगढ़ में वैसे तो बसपा के साथ जनता कांग्रेस का गठबंधन है, लेकिन इसका फायदा बसपा को कम कांग्रेस को ज्यादा होता दिख रहा है. क्योंकि बहुत सारी जगहों से ऐसी खबरे हैं आ रही है कि जनता कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता बसपा प्रत्याशी को नहीं कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दे रहे हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह जो सामने आई है उसके पीछे जेसीसीजे के कार्यकर्ताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव पार्टी का नहीं लड़ना.

मतलब जनता कांग्रेस लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही लिहाजा अब गठबंधन से बाहर जाकर जेसीसीजे के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशियों को समर्थन देने में लग गए हैं.  सूत्र बताते हैं कुछ सीटों में जेसीसीजे के बड़े नेता भी खुले तौर पर कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं. वहीं दुर्ग, रायपुर, महासमुंद सीट में खुले तौर पर जेसीसीजे के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस को समर्थन देने की बात कह दी है.

ये और बात है कि बसपा के साथ जेसीसीजे का गठबंधन और अजीत जोगी के चुनाव लड़ने का इंकार करने के बाद बसपा सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. लेकिन बसपा को जेसीसीजे के कार्यकर्ताओं, नेताओं से सभी सीटों से समर्थन मिलता नहीं दिख रहा है.