प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. कवर्धा विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी व रियासत की महारानी कृति देवी ने कांग्रेस के मो. अकबर को समर्थन दे दिया है. और वो कवर्धा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी. कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देते हुए महारानी ने कहा कि प्रदेशवासियों के हित के लिए कांग्रेस का सत्ता में आना जरूरी है, इसलिए मैंने कांग्रेस को समर्थन दिया है.

आपको बता दें कि महारानी कृति देवी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कवर्धा से कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर को अपना समर्थन देने की घोषणा की है. इससे पहले महारानी ने कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर कवर्धा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा भर दिया था. इससे विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति निर्मित हो गई थी. कांग्रेस लगातार डैमेज कंट्रोल करने प्रयासरत थी. और आज कांग्रेस को कामयाबी मिल गई है.

राजा योगेश्वर राज सिंह ने भी कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर पंडरिया विधानसभा से नामांकन भरा था. राजपरिवार के दो विधानसभा से नामांकन भरने के बाद से कांग्रेस मान मनौव्वल में जुट गई थी, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पिछले दिनों राजपरिवार को मनाने कवर्धा पहुंचे थे. टीएस सिंहदेव के मनाने के बाद राजा योगेश्वर राज सिंह ने नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन वापस ले लिया था, लेकिन महारानी ने पर्चा वापस नहीं लिया था. इसके बाद मो. अकबर और टीएस सिंहदेव महारानी को मनाने कवर्धा पहुंचे थे. दोनों वरिष्ठ नेताओं के मनाने के बाद आज महारानी ने कांग्रेस को अपना समर्थन दे दिया है.