शेख आलम,धरमजयगढ़. रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ में मधुमक्खी के छत्ते से भरी पेड़ की डगाल बिजली की तार में गिरने से शहर में पांच घंटे तक लाइट गुल रही. गर्मी से परेशान लोग घर में कैद हो गए, क्योंकि बाहर मधुमक्खी के भय की वजह से निकल नहीं पाए. मौके पर पहुंचे बिजली कर्मचारी लाइट बनाने के बजाय बड़े चाव से मधुरस चखते रहें. हालांकि बाद में बिजली विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद डंगाल हटाकर नगर में बिजली सुचारू रूप से चालू की जा सकी.

दरअसल पूरा मामला धरमजयगढ़ नगर अंदर मुख्य मार्ग किनारे स्थित पेड़ में बसेरा किए मधुमक्खियों से भरे पेड़ के पास की है, जहाँ बीते रात करीब 8 बजे डंगाल गिर जाने बिजली की भारी समस्या निर्मित हो गई थी. बताया जा रहा है मधुमक्खियों का छत्ता मधुरस से लबालब था लिहाजा डंगाल वजन झेल नहीं पाया और छत्ता समेत नीचे बिजली के तार पे आ गिरा. जिस वजह से करीब 1 बजे तक शहर में बिजली गुल रही और लोग गर्मी से परेशान होते रहे, लेकिन बिजली विभाग की सक्रियता से मधुमक्खियों को टायर जलाकर जलाया भगाया गया. तब कहीं जाकर करीब 5 घंटे बाद शहर को बिलजी मिल सकी.

वहीं मजेदार बात यह रही कि मधुमक्खियों को जलाने के बाद वहां मौजूद बिजली कर्मी और मौजूद नगर के लोग बड़े चाव से ताजा मधुरस चखते नज़र आए. जिसे देखो वह रात के अँधेरे में नीचे गिरे मधुमक्खी के छत्ते से रसपान करने लगे.

आपको बता दें शहर के भीतर मुख्यमार्ग में कई ऐसे वृक्ष हैं जिनमें भारी तादाद में मधुमक्खियां छत्ते बनाए है. जिससे आए दिन लोगों को आने जाने में भय बना रहता है. पूर्व में मधुमक्खियों के काटने की ख़बरें भी आ चुकी हैं. कई घयल भी हो चुके है. जिसके मद्देनज़र शहर के कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें शहर से हटाने नगर के वन विभाग, एस डी एम, समेत नगरपालिका अधिकारी को लिख चुके हैं, लेकिन इस ओर अब तक कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया.