लुधियाना. कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी एवं सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की चुनौती स्वीकार कर ली है. बाजवा ने लुधियाना में अपना डेरा जमा लिया है. उन्होंने कैनाल रोड पर आशापुरी इलाके को अपना ठिकाना बनाया है, जहां से वह न केवल लुधियाना, बल्कि सूबे की सियासत पर रणनीति बनाएंगे.

लुधियाना पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने रविवार को पत्रकार सम्मेलन को भी संबोधित किया. प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने उन्हें अपने खिलाफ लुधियाना से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी लेकिन गनीमत यह रही कि पार्टी पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा वडिंग को यहां से चुनाव मैदान में उतारा है. इसके बावजूद वह रवनीत बिट्टू की चुनौती को स्वीकार करते हैं.

प्रताप सिंह बाजवा कहा कि पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण अगर कई महीने जेल में बंद रहे तो इस षड्यंत्र में कहीं न कहीं रवनीत बिट्टू की भूमिका भी रही है, सुखजिंदर रंधावा के इस बयान संबंधी पूछे गए सवाल पर बाजवा ने कहा कि पार्टी के ध्यान उन्होंने कहा कि बिट्टू की मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दिन में चार बार बात होती है. उन्होंने कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू के कारनामे जगजाहिर हो चुके हैं और वे जीतने वाले नहीं हैं.

कांग्रेस की ओर से भारत भूषण आशु या किसी अन्य लोकल लीडर को टिकट देने की बजाय बाहरी नेता को प्रत्याशी बनाए जाने संबंधी सवाल पर बाजवा ने कहा यह पार्टी का फैसला है. रही बात राजा वडिंग को प्रत्याशी बनाए जाने की, वह बाहरी नेता नहीं हैं. राजा वडिंग पंजाब कांग्रेस के प्रधान हैं और वे कहीं से भी चनाव लड़ सकते हैं.