सुकमा-  खबर आ रही है कि सुकमा जिले के बुर्कापाल में हुई माओवादी हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए हैं।

बड़ी तादात में महिला नक्सली भी शामिल थी। महिला नक्सलियों ने भी जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई।  माओवादी हमले में घायल जवानों ने इसकी पुष्टि की है। हेलीकाप्टर से रायपुर के रामकृष्ण और बालाजी अस्पलात में इलाज के लिए दाखिल कराए गए घायल जवानों ने बताया कि बुर्कापाल के पास जैसे ही जवान पहुंचे, माओवादियों ने पहले बड़ा विस्फोट किया और इसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जब तक जवान संभल पाते बड़ा नुकसान हो गया।

जवानों ने बताया कि करीब 300 से ज्यादा नक्सली घातक हथियार रखे हुए थे।

ग्रामीणों से कराई रेकी

घायल जवानों ने बताया कि रोड कंसट्रक्शन का काम चल रहा था, जिसे सीआऱपीएफ के जवान सुरक्षा दे रहे थे। इस बीच ही ग्रामीणों से  माओवादियों ने रेकी कराई। जिसके बाद इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया।

सुकमा जिले के बुर्कापाल में हुई माओवादी घटना के बाद मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने अपना दिल्ली दौरा बीच में ही रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री आज शाम 7 बजे रायपुर पहुंचेगे। ठीक रात आठ बजे सीएम हाउस में आपात बैठक लेंगे। बताया जा रहा है कि डीजीपी ए एन उपाध्याय, स्पेशल डीजी डी एम अवस्थी, गृह सचिव सुब्रमण्यम  समेत कई आला अधिकारी शामिल होंगे। नक्सली हमले में सीआऱपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए हैं। आपात बैठक में घटना के पीछे हुई चूक पर भी चर्चा की जाएगी। डा.रमन सिंह दिल्ली से रवाना हो गए हैं।