रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेमेतरा जिलेवासियों को एक साथ कई बड़ी सौगातें दी है. उन्होंने जिले के विकास के लिए कई घोषणाएं बेमतरा मेंआयोजित कृषि मेंले में की .  राज्य स्तरीय कृषि विकास एवं किसान कल्याण मेला में मुख्यमंत्री ने जिले में फूडपार्क, शक्कर कारखाना का निर्माण, दुग्ध शीतलीकरण केन्द्र, उद्यानिकी कालेज और बेमेतरा शहर के लिए बायपास रोड निर्माण की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने बेमेतरा जिले के लिए 19 करोड़ 12 लाख रूपये के निर्माण कार्यो का लोकार्पण एव भूमिपूजन किया. इसके अलावा उन्होंने हितग्राही मूलक योजनाओ के अंतर्गत 15 लाख 86 हजार रूपये का चेक एवं सामग्री वितरण किया.
उन्होंने सुराजी गांव योजना का शुभारम्भ करते हुए एक पुस्तिका का विमोचन किया. समारोह की अध्यक्षता गृह जेल एवं लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की. मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरूवा, घुरूवा अउ बारी, – ऐला बचाना हे संगवारी, के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए आम नागरिकों को आव्हान किया. उ

गृहमंत्री ताम्रध्व साहू ने कहा की बेमेतरा में आयोजित चार दिवसीय कृषि मेला का बहुत सुंदर एवं सफल आयोजन हो रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार ने प्रदेश की जनता के हित में दो माह के कार्यकाल में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि बेमेतरा में खुली जेल बनाई जाएगी.

कृषि मंत्री  रविन्द्र चौबे ने कहा कि जिले में मछली पालन भी बड़ा उद्योग बनने वाला हैं। उन्होंने किसान भाइयों से मेला का भ्रमण कर, उन्नत तकनीक की जानकारी लेकर अपनी आय दोगुनी करने की अपील की. कृषि मंत्री ने अधिकारियों को बहुत ही कम समय में मेले की सभी तैयारियां पूरी करने पर बधांई दी.

विधायक अशीष कुमार छाबड़ा ने कहा कि पहली बार राजधानी से बाहर राज्य स्तरीय मेले का आयोजन बेमेतरा में हो रहा है. यह एक कृषि प्रधान जिला हैे. इस कारण यहां कृषि आधारित उद्योग लगाने की मांग नागरिकों के द्वारा की जाती रही है. उन्होंने बेमेतरा जिले के विकास के लिए मुख्यमंत्री से बॉयपास सड़क फूड प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना, उद्यानिकी कालेज एवं कृषि आधारित उद्योग खोलने की मांग की.