चंद्रकांत देवांगन. दुर्ग. मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने वाले 6 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पहुँच गए थे.

विकास यात्रा के तहत जैसे ही मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पाटन के सभा स्थल पहुंचे कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर विरोध जताना शुरू कर दिया. इस घटना के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाकर विरोध जताने में कामयाबी के पीछे पुलिस प्रशासन की लापरवाही की बात भी सामने आ रही है. गिरफ्तार हुए कार्यकर्ताओं से पूछताछ की जा रही है कि वे काला झंडा लेकर सभा स्थल तक पहुँचने में आखिर कैसे कामयाब हुए हैं.

कहा जा रहा है कि इसमें एनएसयूआई के पाटन विधानसभा अध्यक्ष उमाशंकर निर्मलकर की बड़ी भूमिका रही. पुलिस ने उमाशंकर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा बाकी कांग्रेसियों ने भी जगह-जगह सीएम के खिलाफ मोर्चा खोला था.

एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित पवार ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को काला झंडा दिखाने में हम सफल हो गए. सभास्थल से ही सीएम को काला झंडा दिखाए हैं. इसके लिए हमने पहले से रणनीति बना ली थी. सीएम रमन सिंह ने 2.47 बजे अपना भाषण शुरू किया. इसके बाद 2.52 बजे कांग्रेसियों ने काला झंडा दिखा दिया.