रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा के अंदरखाने इन दिनों सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद एक-एक कर कई नेताओं ने तत्कालीन नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. हार के आरोपों के इस सदमे से पार्टी अभी ठीक से उबरी भी नहीं थी कि पार्टी प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने ने मीडिया प्रभारी के काम-काज पर सार्वजनिक रुप से सोशल मीडिया में उंगलियां उठा दी. सच्चिदानंद उपासने ने मीडिया प्रभारी नलीनिश ठोकने को पेड इम्पलॉयी बताते हुए आरोप लगाया है कि मीडिया प्रभारी प्रेस वार्ता की जानकारी सभी प्रवक्ताओं को नहीं देते हैं और चैनलों के डिबेट में गिने-चुने अपने चहेते लोगों को ही भेजते हैं. सच्चिदानंद उपासने ने वाट्सअप के प्रेस और पालिटिक्स नाम के एक ग्रुप में टिप्पणी की. इस ग्रुप में प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी-विधायक और पत्रकार मौजूद हैं.

इस मामले में सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि बीजेपी का मीडिया विभाग एक सिंडिकेट बन गया है. पेड इम्पलॉयी मीडिया प्रभारी सीनियर प्रवक्ता को नजरअंदाज करते हैं और अपने चहेतों को डिबेट में भेजते हैं. प्रेस कान्फ्रेंस तक की जानकारी नहीं दी जाती है. चुनाव के वक्त भी अनुभवहीन नेताओं को इस सिंडिकेट ने टीवी डिबेट में भेजा. हमने पहले भी प्रभारी डॉ अनिल जैन सहित वरिष्ठ नेताओं को शिकायत की थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. लोकसभा चुनाव के समय भी यही हाल रहा तो पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

चैनल डिबेट में चहेतों को भेजते हैं

सच्चिदानंद उपासने ने वाट्सअप ग्रुप में लिखा “आज फिर मीडिया प्रभारी भाजपा ने पत्रकार वार्ता की जानकारी सभी प्रवक्ताओं को नहीं दी. पार्टी के वरिष्ठजनों को लगातार शिकायत के बाद भी प्रेस विज्ञप्ति भी केवल अपने चहेतों के नाम ही भेजी जा रही व प्रमुख चैनलों में भी अपने चहेतों को योजनापूर्वक भेजा जा रहा. पार्टी के पैड वर्कर हमसे ज्यादा शक्तिशाली हो गए. यह पीड़ा बार-बार बताना भी अच्छा नहीं लगता.”

यह है वो चैट